A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Fazil Murder Case: फाजिल हत्याकांड में शामिल सभी 6 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने बनाई थीं 7 स्पेशल टीमें

Fazil Murder Case: फाजिल हत्याकांड में शामिल सभी 6 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने बनाई थीं 7 स्पेशल टीमें

Fazil Murder Case: बेल्लारे में बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद 28 जुलाई को हुई इस हत्या से इलाक में तनाव फैल गया था।

Fazil Murder Case- India TV Hindi Fazil Murder Case

Highlights

  • कार के मालिक अजित को पहले हिरासत में लिया गया
  • उदयावर के पास से आरोपियों को किया गया गिरफ्तार
  • 'हत्या के असल कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है'

Fazil Murder Case: कर्नाटका के मंगलुरु में फाजिल की हत्या के मामले पुलिस ने आज मंगलवार को छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। बेल्लारे में बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद 28 जुलाई को हुई इस हत्या से इलाक में तनाव फैल गया था। 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति सुरथकल के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों की ओर से इस्तेमाल की गई कार के मालिक अजित क्रास्टा को पहले हिरासत में लिया था और पूछताछ के बाद उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आरोपियों का पता लगाया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों को मंगलवार सुबह उदयावर के पास से गिरफ्तार किया गया। 

सभी छह आरोपी सीधे तौर पर हत्या में शामिल थे

पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार के मुताबिक, सभी छह आरोपी सीधे तौर पर हत्या में शामिल थे। शशि कुमार ने बताया कि प्रारंभ में आरोपियों ने चर्चा की कि उनका टारगेट कौन होना चाहिए। इसे लेकर उन लोगों ने सात व्यक्तियों के नाम पर विचार किया और अंत में फाजिल को टारगेट करने का फैसला किया। आयुक्त ने कहा कि फिलहाल हत्या के असल कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आयुक्त ने कहा कि पुलिस आगे की पूछताछ के लिए आरोपियों को हिरासत में लेगी।

हमलावरों ने कार देने पर 15,000 रुपये देने को कहा था

पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने बताया कि आज जिन छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें सुहास, मोहन, अभिषेक, श्रीनिवास, गिरिधर और दीक्षित शामिल हैं। उन्होंने बताया कि कार के मालिक अजित क्रास्टा को इन हमलावरों ने लालच दिया था कि तीन दिन के लिए कार के 15,000 रुपये मिलेंगे और अजित को इस बात का पता था कि इस कार का इस्तेमाल आपराधिक गतिविधि के लिए किया जाने वाला है, बावजूद उसने हमलावरों को अपनी कार दे दी।

अजित को मिलाकर इस केस में कुल 7 गिरफ्तार हुए हैं

अजित क्रास्टा को मिलाकर इस केस में कुल 7 गिरफ्तार हुए हैं और  पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अगर और कोई प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से इस हत्याकांड में शामिल हुआ, तो उन्हें भी अरेस्ट किया जाएगा। पुलिस आयुक्त ने बताया कि प्लान के मुताबिक, हमले के बाद ये सभी लोग कार पर सवार होकर उडुपी की तरफ भाग गए। उडुपी के एला गांव में इन्होंने कार छोड़ दी। इस बीच, श्रीनिवास ने अपने दोस्त से बोलकर दूसरी कार बुला ली और इस कार में बैठकर ये लोग मंगलुरु के बाहर एक गुप्त ठिकाने पर जाकर छिप गए।

इस मर्डर की जांच के लिए गठित पुलिस की 7 स्पेशल टीमों ने आस-पास के जिलों में पड़ताल की और आखिर में आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे इन सभी छह आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया। इन सभी छह आरोपियों के पिछले आपराधिक रिकॉर्ड्स हैं, इनमें से 4 लोगों के खिलाफ राउडी शीट भी खुली हुई है।

Latest India News