A
Hindi News भारत राष्ट्रीय G20 Summit: संदिग्ध बैग लेकर आया था चीनी मेहमान, पूरे होटल में मचा हड़कंप, और फिर...

G20 Summit: संदिग्ध बैग लेकर आया था चीनी मेहमान, पूरे होटल में मचा हड़कंप, और फिर...

भारत में हुए जी20 शिखर सम्मेलन को अब तक का सबसे सफल और भव्य सम्मेलन बताया जा रहा है। हालांकि, चीनी डेलिगेशन की ओर से की गई एक हरकत ने सभी को हैरान कर दिया है।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

भारत की राजधानी नई दिल्ली में 9-10 सितंबर, 2023 को जी20 शिखर सम्मेलन का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया था। सम्मेलन में भाग लेने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत कई देशों के प्रमुख भारत आए थे। इस सम्मेलन के बाद अब एक हैरान कर देने वाली खबर निकलकर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक, ताज पैलेस होटल में एक चीनी डेलीगेट संदिग्ध बैग लेकर पहुंचा था। इस कारण पूरे होटल में हड़कंप की स्थिति आ गई थी। 

क्या है पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक, जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने आए चीनी डेलिगेशन का एक सदस्य रहस्यमयी बैग लेकर घुसा था। जब होटल में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे बैग चेक करवाने को कहा तो उस मेहमान ने इससे साफ इनकार कर दिया। पुलिस काफी देर तक उस चाइनीज डेलीगेट को समझाती रही लेकिन वो नहीं माना और उसके बाद वो वापस चाइनीज एंबेसी लौट गया।

क्या था बैग में?
पुलिस के मुताबिक, संदिग्ध चीनी डेलीगेट के अलावा अन्य सभी मेहमानों ने अपने बैग चेक करवाए थे। रहस्यमयी बैग में क्या था, इस बात का पता अब तक नहीं चल सका है। क्या बैग में कोई जैमर था या कुछ और ये बातें अब तक साफ नहीं हो सकी हैं।

नहीं आए थे शी जिनपिंग
भारत की राजधानी नई दिल्ली में हुए जी20 शिखर सम्मेलन से कुछ ही दिनों पहले चीनी अधिकारियों ने राष्ट्रपति शी जिनपिंग के सम्मेलन में भाग न लेने की जानकारी दी थी। शी जिनपिंग की जगह चीन के प्रधानमंत्री ली कियांग ने जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लिया था। चीन की ओर से अब तक राष्ट्रपति शी जिनपिंग के सम्मेलन में भाग न लेने के कारणों का खुलासा नहीं किया गया है। 

ये भी पढ़ें- आज शरद पवार के घर होगी I.N.D.I.A के समन्वय समिति की बैठक, सीट शेयरिंग समेत इन खास मुद्दों पर चर्चा संभव

ये भी पढ़ें- भरतपुर में मथुरा जा रही बस का भीषण एक्सीडेंट, 11 यात्रियों की मौत, कई घायल

Latest India News