Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

आज शरद पवार के घर होगी I.N.D.I.A के समन्वय समिति की बैठक, सीट शेयरिंग समेत इन खास मुद्दों पर चर्चा संभव

मुंबई में हुई I.N.D.I.A गठबंधन की तीसरी बैठक में सीट शेयरिंग फॉर्मूले व गठंबधन के आगे की चुनावी रणनीतियों के बारे में फैसला लेने के लिए एक 14 सदस्यों की समन्वय समिति बनाई गई थी।

Written By: Subhash Kumar
Updated on: September 13, 2023 7:29 IST
 I.N.D.I.A Alliance- India TV Hindi
Image Source : PTI I.N.D.I.A गठबंधन।

26 से अधिक विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A के लिए आज बुधवार का दिन खास है। आज एनसीपी नेता शरद पवार के घर गठबंधन के समन्वय समिति की बैठक होने जा रही है। पवार के घर हो रही इस बैठक में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के विरोध में गठबंधन की आगे की रणनीतियों के बारे में कई अहम चर्चाएं होने की उम्मीद की जा रही है। 

इन मुद्दों पर चर्चा संभव

शरद पवार के घर हो रही I.N.D.I.A के समन्वय समिति की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर चर्चा संभव है। सभी नेताओं के बीच देशभर में संयुक्त रैलियों, सोशल मीडिया अभियान और आगे की विभिन्न चुनावी रणनीतियों पर चर्चा की जा सकती है। ऐसी संभावना है कि सीट शेयरिंग फॉर्मूले को बीते चुनाव में प्रदर्शन के आधार पर तैयार किया जा सकता है।

14 सदस्यों की समन्वय समिति
मुंबई में हुई I.N.D.I.A  गठबंधन की तीसरी बैठक में 14 सदस्यों वाले कोऑर्डिनेशन कमेटी (समन्वय समिति) की घोषणा की गई थी। इसका मकसद चुनावी रणनीति से जुड़े मुद्दों का हल निकालना था। इस समिति में केसी वेणुगोपाल, शरद पवार, हेमंत सोरेन, तेजस्वी यादव, संजय राउत समेत कई अन्य नेताओं को शामिल किया गया है।  

पवार उद्धव की मुलाकात
I.N.D.I.A के समन्वय समिति की बैठक से एक दिन पहले ही उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से मुलाकात की है। करीब 90 मिनट तक चली इस बैठक में जयंत पाटिल, सांसद संजय राउत आदि भी शामिल थे। बैठक में समन्वय समिति की बैठक और महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा हुई। जयंत पाटिल ने कहा है कि महाराष्ट्र में गठबंधन के बीच सीट बंटवारे की व्यवस्था जल्द ही हो जाएगी।

ये भी पढे़ं- अशोक गहलोत से नाराज कांग्रेस MLA ने मुंडवाया अपना सिर, CM को भेंट करेंगे बाल

ये भी पढ़ें- गोवा में वर्कशॉप के बहाने छात्रों को ले गए मस्जिद, छात्राओं को पहनाया हिजाब, विरोध के बाद प्रिंसिपल सस्पेंड

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement