A
Hindi News भारत राष्ट्रीय G20 Summit: प्रगति मैदान की ओर विस्फोटक भरे ऑटो के जाने की खबर से हंगामा, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

G20 Summit: प्रगति मैदान की ओर विस्फोटक भरे ऑटो के जाने की खबर से हंगामा, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

जी20 शिखर सम्मेलन के लिए सुरक्षा को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली को पूरी तरह सिक्योर कर दिया गया है। इसके बावजूद एक धमकी ने पुलिस के होश उड़ा दिए।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

देश की राजधानी दिल्ली में इस वक्त जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत दुनियाभर के तमाम बड़े नेता इस बैठक में हिस्सा लेने नई दिल्ली में जुटे हुए हैं। ऐसे में एख शख्स ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि एक ऑटो हथियारों और विस्फोटक से भरा हुआ प्रगति मैदान की ओर चला जा रहा है। बता दें कि प्रगति मैदान पर ही जी20 का आयोजन स्थल भारत मंडपम तैयार किया गया है। इस दावे के बाद पुलिस के होश उड़ गए और उसे तुरंत मामले में कार्रवाई करनी पड़ी। 

क्या है पूरा मामला?
दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि बीते दिन शुक्रवार को सोशल मीडिया हैंडल पर कुलदीप शाह ने एक ऑटो रिक्शा की फोटो डाली और दावा किया कि इसमें गन और बम रखकर प्रगति मैदान की ओर ले जाया जा रहा है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत ही ऑटो का पता लगाया और ऑटो मालिक के घर पर पहुंची। हालांकि, पुलिस को यहां कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली और कुलदीप शाह का दावा झूठा पाया गया। 

निजी रंजिश में झूठी सूचना
जब पुलिस ऑटो मालिक के घर पहुंची तो पुलिस को पता चला की ऑटो तो घर पर ही खड़ा है। ऑटो चलाने वाला कपड़े की सप्लाई का काम करता है। पुलिस ने बताया कि कुलदीप ने जानबूझकर आपसी रंजिश की वजह से ऑटो मलिक को फंसाने की नीयत से झूठी खबर फैलाई थी। दोनों के बीच में पार्किंग विवाद की जानकारी भी पुलिस के सामने आई है। 

आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने अपने X (ट्विटर) हैंडल पर बताया है कि बम की झूठी अफवाह फैलाने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने जानकारी दी है कि निजी रंजिश में अफवाह फैलाने वाले युवक को ट्रेस किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

ये भी पढ़ें- G20 Summit: PM मोदी ने बनाया खास रिकॉर्ड, 3 अमेरिकी राष्ट्रपतियों का स्वागत करने वाले पहले प्रधानमंत्री बने

ये भी पढ़ें- G20 Summit: भारत मंडपम के स्वागत स्थल पर लगा है कोणार्क का चक्र, पीएम मोदी ने बाइडेन को बताया महत्व

 

Latest India News