A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चीन से मुंबई लाया गया वॉन्टेड गैंगस्टर प्रसाद पुजारी, शिवसेना नेता पर फायरिंग में भी आया था नाम

चीन से मुंबई लाया गया वॉन्टेड गैंगस्टर प्रसाद पुजारी, शिवसेना नेता पर फायरिंग में भी आया था नाम

पिछले 20 सालों से फरार चल रहे गैंगस्टर प्रसाद पुजारी ने चीन में छिपने के लिए एक स्थानीय महिला से शादी कर ली थी और कहा जाता है कि उस महिला से उसको एक बच्चा भी है।

Mumbai Crime Branch, Prasad Pujari, Prasad Pujari China, Gangster Pujari- India TV Hindi Image Source : ANI वॉन्टेड गैंग्स्टर प्रसाद पुजारी।

मुंबई: देश की सुरक्षा एजेंसियों को बीस साल से फरार एक गैंगस्टर को भारत लाने में कामयाबी मिली है। प्रसाद पुजारी नाम के गैंगस्टर को चीन से मुंबई लाया गया है। बता दें कि पुजारी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। गैंगस्टर प्रसाद पुजारी मुंबई पुलिस की लिस्ट में मोस्ट वांटेड गैंगस्टर्स में से एक है। प्रसाद पुजारी के खिलाफ मुंबई में हत्या और उगाही के कई मामले दर्ज हैं। इंटरपोल ने प्रसाद पुजारी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ था। उसके खिलाफ आखिरी केस साल 2020 में मुंबई में दर्ज हुआ था।

चीन में पुजारी ने कर ली थी शादी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रसाद पुजारी भारत से फरार होकर चीन पहुंच गया था। भारतीय एजेंसियों की पकड़ से बचने के लिए पुजारी ने एक चीनी महिला से शादी भी कर ली थी, जिससे उसके एक बच्चा भी है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने पुजारी की मां को 2020 में गिरफ़्तार किया था। जांच एजेंसियों की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार उसे आज चीन से भारत डिपोर्ट किया गया। मुंबई पहुंचते गैंगस्टर पुजारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुजारी ने कुछ साल पहले शिवसेना के एक नेता पर भी जानलेवा हमला करवाया था। 

फायरिंग में बाल-बाल बचे थे जाधव

बता दें कि गैंगस्टर प्रसाद पुजारी ने शिवसेना के जिस नेता पर हमला किया था उसका नाम चंद्रकांत जाधव था। विक्रोली इलाके में रहने वाले जाधव के ऊपर फायरिंग की गई थी। हालांकि जाधव की किस्मत अच्छी थी क्योंकि फायरिंग मे गोली उन्हें छूकर निकल गई थी जिससे उनकी जान बच गई थी। 19 दिसंबर 2019 को हुई इस फायरिंग में प्रसाद पुजारी का नाम सामने आया था। भारत से फरार होने के बाद पुजारी चीन के गुयांगडोंग प्रोविंस में लोओहु जिले में रह रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुजारी को चीन में अस्थायी निवास की इजाजत दी गई थी जिसकी समयसीमा मार्च 2012 में ही समाप्त हो गई थी।

Latest India News