A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गाजियाबाद: धर्मांतरण के बाद मस्जिद में नमाज पढ़ने जाने लगा जैन लड़का, पिता को कहता था- जिम जा रहा हूं, ऐसे हुआ पर्दाफाश

गाजियाबाद: धर्मांतरण के बाद मस्जिद में नमाज पढ़ने जाने लगा जैन लड़का, पिता को कहता था- जिम जा रहा हूं, ऐसे हुआ पर्दाफाश

जैन परिवार का ये नाबालिग लड़का हर दिन घर से 5 बार जिम के लिए निकलने लगा। ऐसे में उसके पिता को जब शक हुआ तो उसके मोबाइल और लैपटॉप की जांच की, जिसमें पता लगा कि लड़का, मुंबई के एक मुस्लिम शख्स के संपर्क में था और जाकिर नाईक से प्रभावित था।

Ghaziabad conversion- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC/AP गाजियाबाद धर्मांतरण

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद से एक जैन लड़के का धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया है। लड़के की उम्र महज 17 साल है और उसने जाकिर नाईक से प्रभावित होकर इस्लाम धर्म अपनाया। उसके इस कदम की भनक परिवार को तब लगी, तब वो दिन में 5 बार जिम जाने की बात कहकर घंटों गायब रहने लगा। पिता ने जब पीछा किया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई क्योंकि उनका जैन बेटा अब एक मस्जिद में नमाज पढ़ने जाता है। आखिर में जब सच्चाई खुली तो लड़के ने ये बात स्वीकार कर ली है कि अब वह मुस्लिम बन चुका है और उसने धर्मांतरण कर लिया है। अब लड़का ये भी कहता है कि अगर मुझे घर से निकालोगे तो मैं मस्जिद में रह लूंगा। इस मामले में लड़के के पिता ने मस्जिद के मौलवी और मुंबई के एक मुस्लिम युवक पर एफआईआर कराई है। लड़के के व्यवहार में परिवर्तन ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान इसी मुस्लिम लड़के के संपर्क में आने के बाद से होने लगा था। 

क्या है पूरा मामला

जैन परिवार का ये नाबालिग लड़का हर दिन घर से 5 बार जिम के लिए निकलने लगा। ऐसे में उसके पिता को जब शक हुआ तो उसके मोबाइल और लैपटॉप की जांच की, जिसमें पता लगा कि लड़का, मुंबई के एक मुस्लिम शख्स के संपर्क में था और जाकिर नाईक से प्रभावित था। इस लड़के ने अपने पिता के सामने इस्लाम धर्म को अपनाने की बात कबूल कर ली है। 

लड़के के पिता का कहना है कि उन्हें जब अपने बेटे की गतिविधियों पर शक हुआ तो उन्होंने उसका पीछा किया, तब उन्हें पता लगा कि वो संजयनगर सेक्टर-23 की मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए जाता है। अब उनका बेटा इस्लाम को अन्य धर्म से बेहतर बताता है और कहता है कि वो मन से इस्लाम धर्म को स्वीकार कर चुका है। पिता का कहना है कि मैंने जब बेटे के मोबाइल-लैपटॉप की जांच की तो उसमें इस्लाम धर्म से जुड़ी ढेरों सामग्रियां मिलीं। 

पीड़ित पिता का कहना है, 'मेरा बेटा नाबालिग है, जो अपना बुरा-भला समझने में पूरी तरह असमर्थ है। इन लोगों ने मेरे बेटे को बहला-फुसलाकर उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया है। मुझे डर है कि बेटे का इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों में किया जा सकता है। मुझे पता चला है कि ये सब लोग मिलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गैंग चला रहे हैं। इसमें संजयनगर सेक्टर-23 की मस्जिद के जुड़े होने की पूरी संभावना है। मैं जब मस्जिद पर गया तो वहां मुझे किसी ने ठोस जवाब नहीं दिया। मेरा बेटा इस जाल में इस कदर फंस चुका है कि अब वो ये कहता है कि अगर उसे किसी ने घर से निकाला तो मस्जिद में जाकर रह लेगा, उसकी मौलवी से बात भी हो चुकी है।'

इस मामले में गाजियाबाद पुलिस के ACP अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि  संजयनगर सेक्टर-23 की मस्जिद के इमाम और मुंबई के बद्दो नामक व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की पूरी तहकीकात की जा रही है। (गाजियाबाद से जुबैर अख्तर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

आप तो नहीं पी रहे 'रेल नीर' और ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर गंदा पानी? कचड़े में पड़ी बोतलों में भरा जा रहा गंदा पानी 

यूपी: कानपुर में भाइयों को जेल से छुड़ाने के लिए बहन पानी की टंकी पर चढ़ गई, कूदने की धमकी दी तो पुलिस के हाथ-पैर फूले  

 

 

Latest India News