Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूपी: कानपुर में भाइयों को जेल से छुड़ाने के लिए बहन पानी की टंकी पर चढ़ गई, कूदने की धमकी दी तो पुलिस के हाथ-पैर फूले

पानी की टंकी पर चढ़ने के बाद महिला ने गोविंद नगर पुलिस पर आरोप लगाया कि उसने करीब एक महीने पहले उसके पति की हत्या के आरोप में उसके भाइयों को गिरफ्तार कर लिया था।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 31, 2023 7:47 IST
kanpur news - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC कानपुर न्यूज

कानपुर: एक कहावत है कि बहनें अपने भाइयों की जान की रक्षा के लिए किसी से भी भिड़ सकती हैं। ऐसा ही एक मामला कानपुर से सामने आया है। कानपुर जिले के गुजैनी के अंबेडकर नगर इलाके में अपने भाइयों को जेल से छुड़ाने की कोशिश में मंगलवार को एक विधवा महिला करीब 70 फुट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ गई। सहायक पुलिस आयुक्त (नौबस्ता) अभिषेक कुमार पांडेय ने कहा कि दादा नगर निवासी महिला की पहचान अफसाना उर्फ आयशा (26) के रूप में हुई है और उसने धमकी दी कि अगर उसके भाइयों, अय्यूब और सलाम को जेल से रिहा नहीं किया गया तो टंकी से कूद जाएगी। 

उन्होंने बताया कि पानी की टंकी पर चढ़ने के बाद महिला ने गोविंद नगर पुलिस पर आरोप लगाया कि उसने करीब एक महीने पहले उसके पति की हत्या के आरोप में उसके भाइयों को गिरफ्तार कर लिया था। सहायक पुलिस आयुक्त ने बताया कि महिला ने दावा किया कि उसकी शिकायत कहीं नहीं सुने जाने के कारण वह पानी की टंकी पर चढ़ गई। 

समझाने-बुझाने के बाद महिला को टंकी से नीचे उतारा गया 

एसीपी ने बताया कि दो घंटे तक समझाने-बुझाने के बाद महिला को टंकी से नीचे उतारा जा सका। उसे उसकी शिकायतों का निवारण करने का आश्वासन दिया गया और बाद में उसे गोविंद नगर थाने भेज दिया गया। लेकिन, एसीपी पांडेय ने दावा किया कि महिला के भाई निर्दोष नहीं थे (जैसा कि उसके द्वारा दावा किया गया है) और पुलिस ने उनके खिलाफ ठोस सबूत एकत्र करने के बाद ही उन्हें गिरफ्तार किया था। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

मध्य प्रदेश: मुंह में मिट्टी और प्राइवेट पार्ट में डंडा डालकर महिला के साथ बर्बरता, सीने पर पत्थर भी पटका, हालत नाजुक 

सरकार के 9 साल पूरे होने पर आज राजस्थान में PM मोदी का शंखनाद, पुष्कर में करेंगे पूजा, अजमेर में रैली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement