Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सरकार के 9 साल पूरे होने पर आज राजस्थान में PM मोदी का शंखनाद, पुष्कर में करेंगे पूजा, अजमेर में रैली

केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुष्कर में पूजा-अर्चना के बाद अजमेर में एक बड़ी रैली करने वाले हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: May 31, 2023 7:10 IST
Modi in Rajasthan, Modi in Pushkar, Modi in Ajmer, Modi Ajmer Rally- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार के 9 साल का कार्यकाल पूरा होने पर बुधवार को अजमेर में बड़ी रैली करने वाले हैं। आज हो रही इस रैली को राजस्थान का शंखनाद भी माना जा रहा है। रैली से पहले प्रधानमंत्री मोदी तीर्थराज पुष्कर के सरोवर में पूजा अर्चना करेंगे, और उसके बाद ब्रह्मा जी के मंदिर के दर्शन के लिए जाएंगे। शाम 04:45 बजे अजमेर के पास कायड़ विश्रामस्थली में पीएम मोदी की रैली होगी। बता दें कि राजस्थान में इस समय काफी सियासी उथल-पुथल है, और ऐसे में पीएम मोदी की रैली पर सबकी निगाहें होंगी।

ब्रह्मा के मंदिर में दर्शन करेंगे मोदी

केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर सरकार के कामों को लोगों तक पहुंचाने के लिए पुष्कर से महाअभियान की शुरुआत हो रही है। पीएम मोदी के इस दौरे को विधानसभा चुनावों का शंखनाद भी माना जा रहा है, और इसके बाद सियासी गतिविधियों में और तेजी आने की उम्मीद जताई जा रही है। अपने एक दिन के राजस्थान दौरे में पीएम विकास और हिंदुत्व का संदेश देने वाले हैं। इसके लिए प्रधनामंत्री ने विश्व प्रसिद्ध पुष्कर सरोवर को चुना है और वह आज इसी सरोवर में पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद वह सरोवर के ठीक सामने पहाड़ी पर बने ब्रह्मा के मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे।

पीएम मोदी के पोस्टरों से पटी सड़कें
पीएम मोदी के राजस्थान दौरे के लिए जबर्दस्त तैयारियां की गई हैं। दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री की इस रैली में कम से कम 2 लाख लोग पहुंचेंगे। पीएम के दौरे की तैयारियां पिछले एक महीने से चल रही हैं और आज पूरे पुष्कर का रूट बीजेपी के झंडों और पीएम मोदी के पोस्टरों से पट गया है। पुष्कर में पूजा करने के बाद प्रधानमंत्री अजमेर के नजदीक कायड़ विश्रामस्थली में रैली करेंगे। पीएम मोदी के इस दौरे से राजस्थान की 8 लोकसभा सीटों को साधने की कोशिश है और माना जा रहा है कि इसका असर 40 विथानसभा सीटों पर भी पड़ेगाछ

23 साल बाद पुष्कर पहुंचेंगे पीएम मोदी
बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने पिछले विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान 6 अक्टूबर 2018 को अजमेर में रैली की थी। उस वक्त वह पुष्कर नहीं आ पाए थे। आज से 23 साल पहले नवंबर 2000 में पीएम मोदी बीजेपी के एक शिविर में हिस्सा लेने पुष्कर आए थे, उसके बाद आज ये दौरा हो रहा है। पीएम मोदी के पुष्कर दौरे का खास महत्व है क्योंकि प्रचीनकाल से ही इस स्थान की विशेष मान्यता रही है और यह जगह करोड़ों हिंदूओं के लिए पुष्कर आस्था का बड़ा केंद्र है। पुष्कर को सभी तीर्थों का गुरु भी माना जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement