A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अब हनीप्रीत का नाम होगा 'रूहानी दीदी', क्या मिलेगी डेरे की गद्दी? राम रहीम ने दिया ऐसा जवाब

अब हनीप्रीत का नाम होगा 'रूहानी दीदी', क्या मिलेगी डेरे की गद्दी? राम रहीम ने दिया ऐसा जवाब

राम रहीम आजकल भक्तों को ऑनलाइन दर्शन दे रहा है। ऑनलाइन सत्संग के दौरान गुरमीत राम रहीम सिंह इंसान ने अपनी ख़ास और मुंह बोली बेटी हनीप्रीत को नई पहचान दे दी है।

honeypreet ram rahim- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हनीप्रीत और राम रहीम

नई दिल्ली: 40 दिन की पैरोल पर बाहर आए रेप और मर्डर के केस में दोषी ठहराए जा चुके गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) ने यूपी के बरनावा आश्रम में 5 साल बाद दिवाली मनाई, एक म्यूजिक वीडियो लॉन्च किया...यहां तक तो ठीक था लेकिन उससे बाद राम रहीम ने सबको चौंका दिया। राम रहीम ने अपनी शिष्या हनीप्रीत का नामकरण रूहानी दीदी के तौर पर भी कर डाला। हनीप्रीत (Honeypreet) की जमकर ब्रांडिंग करने वाला एक वीडियो राम रहीम के यू-ट्यूब चैनल पर जारी हुआ है। अब सवाल ये है कि राम रहीम ने हनीप्रीत को डेरे की गद्दी सौंपने के बजाए उसे नई पहचान क्यों दी? हनीप्रीत को रूहानी दीदी क्यों बनाया?

'हनीप्रीत का नाम अब से रूहानी दीदी', राम रहीम का ऐलान
दरअसल, राम रहीम आजकल भक्तों को ऑनलाइन दर्शन दे रहा है। पैरोल पर जेल से छूटा राम रहीम यूपी के बागपत में अपने डेरे में है और दर्शन चाहने वाले भक्तों को किसी रिसॉर्ट में, किसी बैंक्वैट हॉल में या फिर किसी अच्छी जगह इकक्ठा किया जाता है। इसके बाद बाबा स्क्रीन पर प्रकट हो जाता है, बाबा को ऑनलाइन देखकर भक्त ख़ुशी से झूम उठते हैं। ऑनलाइन सत्संग के दौरान गुरमीत राम रहीम सिंह इंसान ने अपनी ख़ास और मुंह बोली बेटी हनीप्रीत को नई पहचान दे दी है। हनीप्रीत अब से डेरे में रुहदी यानी रूहानी दीदी के नाम से पुकारी जाएगी। बाबा ने अपने हर भक्त को आदेश दे दिया है कि हनीप्रीत का नाम अब से रूहानी दीदी है।

गुरु हम थें..हम ही रहेंगे- राम रहीम
ऐसा माना जा रहा था कि राम रहीम सिंह डेरा सच्चा सौदा की बागडोर हनीप्रीत को सौंप सकते हैं। राम रहीम के परिवार के कुछ सदस्य विदेशों में बस गए हैं और अब जेल जाने से पहले वो डेरे की गद्दी पर अपनी ख़ास हनीप्रीत को बिठा सकते है लेकिन राम रहीम ने साफ कर दिया कि डेरे के गुरू वहीं थे और वही रहेंगे। राम रहीम ने कहा, ''गुरु हम थे, हम हैं, और हम ही रहेंगे। हमारी बिटिया का हमने एक नाम दे दिया पता है कि उसका नाम हनीप्रीत है, उसका नाम रूहदी दे दिया हमने रूहदी..रूहानी दीदी।''

राम रहीम 40 दिन के पैरोल पर बाहर आया है। 40 दिन बार फिर वो जेल लौटेगा ऐसे में डेरे के साम्राज्य को कौन संभालेगा? कौन भक्तों को डेरे से जोड़े रखेगा? कौन सियासत के गलियारों में सेटिंग बनाएगा? ये सब बाबा ने सेट कर दिया है। राम रहीम जेल से ही सब कंट्रोल करेगा और बार उसके फरमान को पूरा करेगी उसकी अहम राज़दार हनीप्रीत।

हनीप्रीत को डेरे की गद्दी सौंपने के बजाय नई पहचान क्यों दी?
बता दें कि हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है। हरियाणा के फतेहाबाद जिले की रहने वाली प्रियंका तनेजा फतेहाबाद से 1996 में पहली बार डेरे के कॉलेज में 11वीं क्लास में पढ़ने के लिए आई थी। हनीप्रीत पढ़ाई में कमज़ोर थी लेकिन नाचने गाने और एक्टिंग की शौकीन थी। उसी साल राम रहीम लड़कियों को आर्शीवाद देने के बहाने उसके स्कूल में आया जहां उसकी नज़र उस वक़्त की प्रियंका तनेजा यानी हनीप्रीत पर पड़ी। कुछ वक्त के बाद ही राम रहीम ने प्रियंका तनेजा को अपने वश में कर लिया और उसे नया नाम दे दिया हनीप्रीत।

...तो ऐसे बाबा की अहम राजदार बन गई हनीप्रीत
प्रियंका राम रहीम की हनीप्रीत बन चुकी थी। धीरे-धीरे हनीप्रीत और राम रहीम की नजदीकियां बढ़ने लगी। देखते ही देखते हनीप्रीत बाबा की सबसे अहम राज़दार बन गई। गुरमीत उस पर इतना मेहरबान था कि उसे कभी डेरे से बाहर नहीं जाने दिया। उसकी पढ़ाई लिखाई सब डेरे में ही करवाई गई। वहीं पर उसके नाम पर कई बड़े कारोबार शुरू किए गए। राम रहीम ने 14 फरवरी 1999 को हनीप्रीत की शादी सत्संग में विश्वास गुप्ता से करा दी। इसके बाद बाबा ने हनीप्रीत को अपनी तीसरी बेटी घोषित किया। हनीप्रीत ने राम रहीम के प्रोडक्शन में बनी फिल्म में एक्टिंग और डायरेक्शन किया। अगस्त 2017 जो जब कोर्ट ने राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिया तो हरियाणा में जमकर हिंसा भड़की। हनीप्रीत पर इस हिंसा की साज़िश रचने का आरोप लगा और वो इस मामले में जेल भी गई।

ऑनलाइन सत्संग के जरिए गुनाहों की लीपा-पोती करने में जुटा राम रहीम
फिलहाल हनीप्रीत जेल से बाहर है। बाबा राम रहीम भी पैरोल पर छूट चुका है और अब वो ऑनलाइन सत्संग के ज़रिए अपने गुनाहों की लीपा-पोती करने में जुटा है। उसके काले कारनामे उजागर करने वाली मीडिया को बैठा-बैठा कोस रहा है। राम रहीम अपनी इमेज मेकअओवर में जुटा है और दामन पर लगे दाग को मिटाने की कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में उसने दिवाली के दिन अपने यूट्यूब चैनल पर एक नया म्यूज़िक वीडियो जारी किया। पंजाबी भाषा में लॉन्च किए गए 3 मिनट 52 सेकेंड के गाने में राम रहीम ने खुद ही एक्टिंग की है। वीडियो में राम रहीम ने गुरु शाह सतनाम के साथ पुराने शॉट एडिट करके लगाए हैं। राम रहीम ने इसे अपना नया भजन कहा है। वो ये भी दावा करता है कि इस गाने की कंपोज़िंग, एडिटिंग समेत सारा काम उसी ने किया है।

Latest India News