A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Gurugram News: घर में रखे दिवाली के पटाखों में हुआ विस्फोट, 6 लोग घायल

Gurugram News: घर में रखे दिवाली के पटाखों में हुआ विस्फोट, 6 लोग घायल

Gurugram News: दिवाली नजदीक है, पीड़ित बिना किसी अनुमति के पटाखे बनाने में शामिल थे। फोरेंसिक टीम घटना में किसी अन्य विस्फोटक की संलिप्तता के बारे में जानने के लिए सबूत भी एकत्र कर रही है।

पटाखों में विस्फोट- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पटाखों में विस्फोट

Highlights

  • पटाखों का पूरा भंडार फट गया, जिसमें 6 लोग घायल हो गए
  • धमाका इतना जोरदार था कि घर की छत गिर गई
  • बिना किसी अनुमति के पटाखे बनाने में शामिल थे पीड़ित

Gurugram News: हरियाणा के गुरुग्राम जिले के नखरोला गांव में बुधवार को एक घर में पटाखों से हुए विस्फोट में दो बच्चों समेत 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़ित पटाखे बनाकर अपने घर में रखते थे। पटाखों का पूरा भंडार फट गया, जिसमें 6 लोग घायल हो गए, जो उस समय घर के अंदर मौजूद थे। घायलों की पहचान जय 48 वर्षीय भगवान, 45 वर्षीय सतीश कुमार और उनके रिश्तेदार 10 वर्षीय तनुज, 17 वर्षीय मनीष और 11 वर्षीय छवि और एक अन्य के रूप में हुई है।

धमाके से गिर गई घर की छत
धमाका इतना जोरदार था कि घर की छत गिर गई, जिससे पीड़ित उसमें फंस गए। दमकलकर्मी, पुलिस और फोरेंसिक टीम और नागरिक सुरक्षा के जवान मौके पर पहुंचे और पीड़ितों को बचाया। घायलों को गुरुग्राम के सिविल अस्पताल ले गए, जहां से उन्हें आगे के इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

बिना किसी अनुमति के पटाखे बनाने में शामिल थे पीड़ित
मानेसर के सहायक पुलिस आयुक्त सुरेश कुमार ने कहा, शुरुआती जांच के दौरान हमने पाया कि दिवाली नजदीक है, पीड़ित बिना किसी अनुमति के पटाखे बनाने में शामिल थे। हमारी फोरेंसिक टीम घटना में किसी अन्य विस्फोटक की संलिप्तता के बारे में जानने के लिए सबूत भी एकत्र कर रही है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

Latest India News