A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नूंह में जलाभिषेक यात्रा को नहीं मिली अनुमति, हरियाणा पुलिस ने ट्वीट कर की ये अपील

नूंह में जलाभिषेक यात्रा को नहीं मिली अनुमति, हरियाणा पुलिस ने ट्वीट कर की ये अपील

नूंह में 28 अगस्त को होने वाली जलाभिषेक यात्रा को हरियाणा पुलिस ने अनुमति नहीं दी है। इस बाबत हरियाणा पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी और लोगों से अपील भी की है।

Haryana Police tweet Permission was not given for Jalabhishek Yatra in Nuh- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नूंह में जलाभिषेक यात्रा को नहीं मिली अनुमति

नई दिल्ली: 28 अगस्त को हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा निकाली जाएगी। हिंदू संगठनों द्वारा इस बाबत बीते दिनों पलवल में बैठक की गई थी। इस बैठक में फैासला लिया गया था कि जिस जलाभिषेक यात्रा को हिंसा के कारण रोकना पड़ा था। उसे 28 अगस्त को पूरा किया जाएगा। ऐसे में 28 अगस्त को नूंह में ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा की तैयारियां हो चुकी हैं। इस बीच हरियाणा पुलिस ने बड़ा बयान जारी किया है। 

हरियाणा पुलिस ने नहीं दी अनुमति

हरियाणा पुलिस ने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि 28 अगस्त 2023 को नूंह जिले में जलाभिषेक यात्रा के लिए जिला प्रशासन नूंह द्वारा अनुमति नहीं दी गई है। इसलिए सभी से अनुरोध है कि वे इस यात्रा में शामिल होने के लिए नूंह न जाएं। इससे पहले जलाभिषेक यात्रा को लेकर विश्व हिंदू परिषद के नेता सुरेंद्र जैन ने कहा था कि यह यात्रा केवल वीएचपी की नहीं बल्कि पूरे हिंदू समाज की है। 

क्या बोले सुरेंद्र जैन

उन्होंने प्रशासन से अनुमति मांगने को लेकर कहा कि शोभायात्रा के लिए प्रशासन से इजाजत नहीं मांगी जाती है। प्रशासन को इस बारे में सूचित किया जाता है। हालांकि उन्होंने कहा कि इस जलाभिषेक यात्रा में लोग कम रहेंगे। उन्होंने कहा था, 'हम प्रशासन से बात करने के लिए तैयार हैं। मेवात में बाहर से कोई नहीं आएगा। हम खुद कह रहे हैं कि कम लोग आएंगे। हिंदू समाज द्वारा मेवात और नूंह में हर साल श्रावण मास के दौरान स्थित प्राचीन मंदिरों में जलाभिषेक किया जाता है। 

Latest India News