A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Heat Wave in North India Rain in Assam: उत्तर भारत में हीट वेव, उमस ने किया बेहाल, असम में बारिश और भूस्खलन से कई घर तबाह

Heat Wave in North India Rain in Assam: उत्तर भारत में हीट वेव, उमस ने किया बेहाल, असम में बारिश और भूस्खलन से कई घर तबाह

देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ सहित भारत के कई हिस्सों में गंभीर 'हीट वेव' की स्थिति बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ असम में बारिश ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। असम में लगातार हो रही बारिश के कारण 'दीमा हसाओ' के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है।

Heat Wave in North India Rain in Assam- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Heat Wave in North India Rain in Assam

Highlights

  • भारत के कई हिस्सों में गंभीर 'हीट वेव' की स्थिति
  • असम में बारिश और भूस्खलन से कई घर तबाह

Heat Wave in North India Rain in Assam: देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ सहित भारत के कई हिस्सों में गंभीर 'हीट वेव' ( Heat Wave)  की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 16 और 17 मई को देश के उत्तर पश्चिम और मध्य भागों में लू की स्थिति बनी रहेगी फिर उसके बाद मौसम में बदलाव होगा।  

वहीं जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 16 और 17 मई को गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की संभवना है। वहीं पंजाब और पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रेदश और राजस्थान में 16 मई को अलग-अलग जगहों पर धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना है। 

असम में बाढ़ जैसी स्थिति

एक तरफ उत्तर भारत में हीट वेव की वजह से लोग घर से बाहर निकलना पसंद नहीं कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ असम में बारिश (Rain in Assam) ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। असम में लगातार हो रही बारिश के कारण 'दीमा हसाओ' के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। असानी चक्रवात के आने के बाद से यहां लगातार बारिश हो रही है। जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया है। यहां बारिश की वजह से 80 घर बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। भूस्खलन (Landslides) से एक महिला सहित तीन लोगों की मौत भी हो गई है।

Latest India News