A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तमिलनाडु के इन शहरों हो सकती है भारी बारिश, जानें अपने शहर का हाल

तमिलनाडु के इन शहरों हो सकती है भारी बारिश, जानें अपने शहर का हाल

अभी कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हो गए थे। बांधों में पानी खतरे के निशान से ऊपर आ चुका था। बारिश के कारण लोगों का घर से निकलना काफी मुश्किल हो गया था।

तमिलनाडु के कई शहरों में हो सकती है भारी बारिश- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो तमिलनाडु के कई शहरों में हो सकती है भारी बारिश

तमिलनाडु: क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, चेन्नई के मुताबिक तमिलनाडु के विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, चेन्नई, तिरुवल्लूर और रानीपेट जिलों और पुडुचेरी क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। अभी कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हो गए थे। बांधों में पानी खतरे के निशान से ऊपर आ चुका था। बारिश के कारण लोगों का घर से निकलना काफी मुश्किल हो गया था। हालांकि बीते सोमवार से बारिश बंद थी, लेकिन एक बार फिर मौसम विज्ञान विभाग ने राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

लोगों के घरों तक पहुंच गया था बारिश का पानी

गौरतलब है कि 29 अक्टूबर को तमिलनाडु में पूर्वोत्तर मानसून के आगमन के बाद से राज्य के लगभग सभी जिलों में भारी बारिश हुई । स्कूल-कॉलेज बंद करने पड़े। लोगों के घरों तक पानी पहुंच गया। सड़कें जलमग्न हो गई। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया। छोटे बच्चों और जानवरों की हालत ज्यादा खराब थे। एक तस्वीर राज्य के मयिलादुथुराई के सिरकाली से सामने आई थी, जहां लोग अपने पालतू जानवरों और बच्चों को एक स्थान से दूसरी स्थान ले जाने के लिए कार्टन का सहारा लेते दिखाई दिए ।

बंद करने पड़े थे स्कूल और कॉलेज

इसके अलावा पुडुचेरी में भी भारी बारिश हुई थी । हालात को देखते हुए पुडुचेरी और कराईकल में स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई थी । मौसम विभाग के अनुसार, श्रीलंका के तट पर दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के बाद ऐसा मौसम हुआ था।

Latest India News