A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शराबियों पर मेहरबान हुई हिमाचल सरकार! नशे में टल्ली होने वालों को अब जेल नहीं होटल पहुंचाएगी पुलिस

शराबियों पर मेहरबान हुई हिमाचल सरकार! नशे में टल्ली होने वालों को अब जेल नहीं होटल पहुंचाएगी पुलिस

हिमाचल प्रदेश जाने वालों के लिए खुशखबरी है। अब अगर आप शिमला या मनाली में सड़क पर नशे में झूमते पाए गए तो पुलिस आपको नहीं पकड़ेगी।

Himachal Pradesh- India TV Hindi Image Source : FREEPIK अब शराबियों को जेल के बजाय होटल पहुंचाएगी हिमाचल प्रदेश पुलिस

शराब पीकर इधर-उधर झूमने वालों के लिए खुशखबरी है। अब अगर आप शिमला, मनाली या हिमाचल के किसी भी जगह पर जाकर नशे में झूमते पाए गए तो पुलिस आपको पकड़कर जेल में नहीं डालेगी बल्कि उनके होटलों में पहुंचाएगी। हिमाचल प्रदेश की मुख्यमंत्री सुक्खु ने ये ऐलान किया है। बता दें कि दिल्ली, यूपी, हरियाणा से बड़ी मात्रा में लोग हिमाचल जाते हैं और वहां खूब शराब का सेवन कर सड़कों पर घूमते हैं। ऐसे में अब पुलिस शराबियों को जेल में नहीं डालेगी।

सरकार ने नियमों में ढील दी 

सीएम ने आगे ऐलान में कहा कि राज्य में 5 जनवरी तक ढाबा, रेस्तरां व दुकानें रातभर खुली रहेगी। सरकार ने नियमों में ढील दी है कि अगर पर्यटन कारोबारी का मन है तो वे रात को भी सैलानियों के लिए सेवा उपलब्ध करवा सकते हैं। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोमवार को शिमला में विटंर कार्निवाल का शुभारंभ करने के दौरान ये घोषणा की। सीएम ने आगे कहा कि सैलानी मौज-मस्ती करने आते है उन्हें जेल की सैर करवाना ठीक नहीं है। अब यदि सैलानी नशे में झूम रहा है तो पुलिस उसे होटल पहुंचाएगी।

शिमला में रोजाना करीब 16 हजार वाहन आ रहे

सीएम ने आगे स्पष्ट करते हुए कहा कि ये व्यवस्था सिर्फ सैलानियों के लिए लागू होती है, इसमें स्थानीय लोगों को छूट नहीं मिलेगी। प्राकृतिक आपदा के दौरान प्रदेश के पर्यटन को बहुत नुकसान हुआ था। उम्मीद नहीं थी कि इसकी भरपाई होगी। बता दें कि बीते 2-3 दिनों में प्रदेश में पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। बीते दिन कुल्लु मनाली में वाहनों की लंबी कतार देखने को मिली थी। एक अंदाजे के मुताबिक, शिमला में रोजाना करीब 16 हजार सैलानी गाड़ी आ रही है।

ये भी पढ़ें:

'हमारी विरासत के प्रति दुनिया का नजरिया बदला', वीर बाल दिवस कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी

Latest India News