A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Har-Ghar Tiranga Abhiyaan: पुलवामा के त्राल में रचा गया इतिहास, 'हर घर तिरंगा' रैली में जुटी हजारों युवाओं की भीड़

Har-Ghar Tiranga Abhiyaan: पुलवामा के त्राल में रचा गया इतिहास, 'हर घर तिरंगा' रैली में जुटी हजारों युवाओं की भीड़

Har-Ghar Tiranga Abhiyaan: पुलवामा में "आज़ादी का अमृत महोत्सव" के तहत नागरिक प्रशासन के साथ-साथ छात्रों को भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष को भाईचारे और सद्भावना को बढ़ावा देने के लिए अपने-अपने घरों और कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की गई। इसी के तहत "हर घर तिरंगा" अभियान शुरू किया गया है।

'Har Ghar Tiranga' rally- India TV Hindi 'Har Ghar Tiranga' rally

Highlights

  • पुलवामा के त्राल में आयोजित हुई 'हर घर तिरंगा' रैली
  • हजारों की संख्या में छात्रों ने इस रैली में भाग लिया
  • स्पोर्ट्स स्टेडियम पुलवामा में इस समारोह का हुआ आयोजन

Har-Ghar Tiranga Abhiyaan: इस साल आजादी का अमृत महोत्सव पूरा देश मना रहा है। प्रधानमंत्री के आवाहन पर घर-घर तिरंगा रैली का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल में हर घर तिरंगा रैली आयोजित की गई। रैली में 8,000 से अधिक छात्रों और युवाओं ने भाग लिया। आजादी का अमृत महोत्सव के बैनर तले स्पोर्ट्स स्टेडियम पुलवामा में भव्य समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता जिला विकास आयुक्त पुलवामा, बसीर उल हक चौधरी के साथ पुलवामा के SSP गुलाम जिलानी ने की।

Image Source : IndiaTVHar-Ghar Tiranga Abhiyaan

इस कार्यक्रम में 10000 से अधिक युवाओं और छात्रों ने भाग लिया और देशभक्ति के गीत गाए। 

Image Source : IndiaTVHar-Ghar Tiranga Abhiyaan

सभा को संबोधित करते हुए, डीसी पुलवामा ने कहा कि हर घर तिरंगा गतिविधियों के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है। पुलवामा DC ने सभी हितधारकों से जिले में हर घर तिरंगा पहल को सफल बनाने के लिए सहयोग और समन्वय करने का आग्रह किया।

Image Source : IndiaTVHar-Ghar Tiranga Abhiyaan

अभियान को बढ़ावा देने के लिए पूरे जिले में रैलियों, वाद-विवाद, प्रश्नोत्तरी, चित्रकला प्रतियोगिताओं और सांस्कृतिक कार्यक्रमों जैसी गतिविधियों की श्रृंखला आयोजित की गई। 

 

Latest India News