A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Weather Update: नहीं थम रही ठंड की मार, यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम? यहां जानें

IMD Weather Update: नहीं थम रही ठंड की मार, यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम? यहां जानें

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्‍थान और उत्‍तरी मध्‍य प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बुधवार को कोहरा छाया रहेगा।

कैसा रहेगा मौसम का हाल?- India TV Hindi Image Source : PTI कैसा रहेगा मौसम का हाल?

दिल्ली एनसीआर समेत लगभग पूरे उत्तर भारत में ठंड और कोहरे के कारण लोगों की हालत खराब है। रेल, विमान समेत तमाम परिवहन भी इसके कारण देरी से चल रहे हैं। राहत पाने के लिए जगह-जगह पर लोगों को अलाव जलाकर बैठे देखा जा रहा है। दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों की सुबह तो बारिश की बूंदाबांदी के साथ हुई है। आइए जानते हैं कि आज के मौसम को लेकर क्या है मौसम विभाग का अपडेट। 

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए- यहां क्लिक करें

दिल्ली-एनसीआर में गिरा पारा

बुधवार की सुबह बूंदाबांदी के बाद दिल्ली एनसीआर का पारा और अधिक गिर गया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी एनसीआर क्षेत्र में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, घना कोहरा छाए रहने का भी अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दो दिनों तक दिल्ली एनसीआर में कोल्ड डे की स्थिति बनी रह सकती है। बुधवार को यहां का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तो वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है।

यूपी का क्या रहेगा हाल?

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है लेकिन न्यूनतम तापमान में तेज गिरावट देखने को मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी लखनऊ में अगले दो दिन भीषण ठंड और कोहरा देखने को मिल सकता है। हालांकि, शुक्रवार से मौसम में बदलाव की उम्मीद है। लखनऊ, अयोध्या और कानपुर समेत राज्य के करीब 40 जिलों में कोहरा भी देखने को मिल सकता है। 

बिहार में घने कोहरे का अलर्ट

जनवरी महीना खत्म होने को है लेकिन बिहार में अभी भी कंपाने वाली ठंड देखने को मिल रही है। पटना का तापमान शिमला से भी कम मापा गया है। मौसम विभाग ने राज्य नें घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की ओर से बिहार में 28 जनवरी तक के लिए कोल्ड वेव को लेकर ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया गया है।

अन्य राज्यों का क्या है हाल?

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्‍थान और उत्‍तरी मध्‍य प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बुधवार को कोहरा छाया रहेगा। अपडेट के मुताबिक आने वाले 5 दिनों तक इन क्षेत्रों में राहत की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों के लिए कोल्ड डे' और 'सीवियर कोल्ड डे' का अलर्ट जारी किया है। 

ये भी पढ़ें- VIDEO: रामलला के आज के दर्शन किए क्या? मंदिर में की गई बेहतरीन व्यवस्था, प्रमुख सचिव गृह और DGP कर रहे निगरानी

ये भी पढ़ें- रामलला के दर्शन को लेकर BJP का स्पेशल अभियान, मात्र 1000 रुपये में आना-जाना, रहना और खाना सब फ्री
 

Latest India News