A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Weather Report: दिल्ली वालों को जल्द मिल सकती है प्रदूषण से राहत, बारिश से बैंगलुरु का हुआ बुरा हाल

IMD Weather Report: दिल्ली वालों को जल्द मिल सकती है प्रदूषण से राहत, बारिश से बैंगलुरु का हुआ बुरा हाल

प्रदूषण से परेशान दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही उन्हें राहत मिल सकती है। उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में भी तापमान में गिरावट जारी है। आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल।

दिल्ली में राहत की संभावना।- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली में राहत की संभावना।

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड ने धीरे-धीरे दस्तक देनी शुरू कर दी है। हालांकि, सर्दी से पहले ही दिल्ली में प्रदूषण ने लोगों के जीवन के मुश्किल बना दिया है। राजधानी के कई इलाकों में AQI का स्तर जानलेवा होने लगा है। ऐसे समय में दिल्ली के लोगों के लिए मौसम विभाग ने खुशखबरी जारी की है। विभाग ने बताया है कि जल्द ही दिल्ली वालों को प्रदूषण से थोड़ी राहत मिल सकती है। आइए जानते हैं कि क्या दिल्ली समेत अन्य राज्यों के मौसम का हाल।

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए- यहां क्लिक करें

 

दिल्ली में बारिश के आसार

मंगलवार को राजधानी दिल्ली में  हल्की धुंध देखने को मिल सकती है। दिन में आसमान साफ रहने की उम्मीद है। क्षेत्र का तापमान अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में गुरुवार की शाम या रात को हल्की बारिश की संभावना है। ये बारिश बदलते मौसम के बीच एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से होगी। इस कारण प्रदूषण में थोड़ी कमी की संभावना है। बारिश के कारण राजधानी में दिन के तापमान में गिरावट भी देखने को मिल सकती है।

कैसा रहेगा यूपी का हाल?

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मंगवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार रात से राज्य में ठंड में और बढ़ोतरी होगी। इस दौरान राज्य का मौसम ड्राइ बना रहेगा। इसके अलावा बुधवार को राज्य के कई हिस्सों में सुबह में कोहरा भी देखने को मिल सकता है।

बिहार का हाल

बिहार में दिवाली से पहले ही तापमान में गिरावट देखी जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 3 दिनों में तापमान में और अधिक गिरावट देखने को मिलेगी। राज्य में मंगलवार को मौसम पर शुष्क बना रहेगा। आने वाले 3 दिनों में राज्य के श्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण समेत कई अन्य जिलों में तापमान गिरने की संभावना है। 

बैंगलुरु में बारिश से हालत खराब

बैंगलुरु में बीती रात अचानक हुई मूसलाधार बारिश के चलते शहर की कई जगह सड़कों में पानी भर गया, कहीं-कहीं तो कमर तक पानी भर गया। व्हाइट फील्ड, हुडी, आउटर रिंग रोड, K R पुरम, बानसवाडी, मल्लेश्वरम, शांतिनगर इलाकों में सड़कों पर जल भराव के हालात पैदा हो गए। हालांकि कुछ घंटों के बाद स्तिथि सामान्य हो गई, यहां सुबह से अभी तक बारिश बंद है। 

Latest India News