A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फिलिस्तीन के आम लोगों की मदद के लिए आगे आया भारत, हवाई मार्ग से भेजी दवाएं और राहत सामग्री

फिलिस्तीन के आम लोगों की मदद के लिए आगे आया भारत, हवाई मार्ग से भेजी दवाएं और राहत सामग्री

फिलिस्तीन के आम लोगों के लिए भेजी गई मदद में जीवन रक्षक दवाएं, सर्जिकल सामान, तंबू, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, स्वच्छता सुविधाएं, जल शोधन गोलियां समेत अन्य कई आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं।

Israel, Palestine, Hamas, Israel-Hamas War- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ARINDAM BAGCHI फिलिस्तीन के आम लोगों की मदद के लिए आगे आया भारत

नई दिल्ली: इजरायल और हमास के बीच युद्ध पिछले कई दिनों से युद्ध जारी है। इस युद्ध की वजह से तमाम आम लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। हजारों लोगों का घर उजाड़ गया है। खाने के लिए खाना नहीं है और प्यास बुझाने के लिए साफ़ पानी की भारी किल्लत है। लोग खुली सड़कों पर सोने को मजबूर हैं। इसी बीच फिलिस्तीन के आम नागरिकों की मदद के लिए भरत आगे आया है। विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने रविवार को कहा कि भारत ने फिलिस्तीन के लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजी है, जिसमें चिकित्सा सहायता और आपदा राहत सामग्री शामिल है।

जीवन रक्षक दवाएं और सर्जिकल सामान भी भेजा 

अरिंदम बागची ने बताया कि चिकित्सा आपूर्ति में आवश्यक जीवन रक्षक दवाएं और आपातकालीन चिकित्सा स्थितियों से निपटने के उद्देश्य से सुरक्षात्मक और सर्जिकल वस्तुएं शामिल हैं। इसके साथ ही तत्काल राहत के लिए मानवीय सहायता में तरल पदार्थ और दर्द निवारक दवाओं को शामिल किया गया है। लगभग 32 टन वजनी आपदा राहत सामग्री में टेंट, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, जल शोधन गोलियां आदि शामिल हैं।

Image Source : ptiफिलिस्तीन के आम लोगों की मदद के लिए आगे आया भारत

हिंडन से सामग्री लेकर उड़ा विमान मिस्र उतरेगा 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि भारत राहत सामग्री लेकर भारतीय वायुसेना का C17 विमान सुबह 8 बजे हिंडन एयरबेस से रवाना हुआ। यह दोपहर 3 बजे (IST) तक मिस्र के एल-अरिश हवाई अड्डे पर उतरेगा। यहां से ट्रकों की मदद से आगे राहत सामग्री पहुंचाई जाएगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अरिंदम बागची ने कहा, "भारत फिलिस्तीन के लोगों को मानवीय सहायता भेज रहा है। फिलिस्तीन के लोगों के लिए लगभग 6.5 टन चिकित्सा सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री लेकर IAF का विमान C-17 मिस्र के एल-अरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हो गया है।" 

ये भी पढ़ें- 

इजरायल में कत्लेआम मचाने से पहले हमास के आतंकियों ने खाया था कैप्टागन ड्रग्स 

पगड़ी पहनने पर अमेरिका में सिख युवक पर हुआ हमला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार 

 

 

 

Latest India News