Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पगड़ी पहनने पर अमेरिका में सिख युवक पर हुआ हमला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक पहले भी जेल जा चुका है और वह आदतन अपराधी मालूम पड़ता है। वह साल 2021 में सशर्त रूप से पैरोल पर बाहर आया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 22, 2023 8:19 IST
अमेरिका- India TV Hindi
Image Source : FILE पगड़ी पहनने पर अमेरिका में हुआ सिख युवक पर हमला

न्यूयॉर्क: अमेरिका में भारतीयों पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक सिख पर केवल इसलिए हमला कर दिया गया क्योंकि उसने पगड़ी पहनी हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 26 वर्षीय एक आरोपी ने 19 वर्ष के सिख युवक पर यह बोलते हुए हमला कर दिया कि इसे हमारे देश में नहीं पहनते हैं। इसके साथ ही उसने युवक को पीटना भी शुरू कर दिया। अब इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है।

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

जानकारी के अनुसार,न्यूयॉर्क पुलिस ने गुरुवार को क्रिस्टोफर फिलिपो को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी इससे पहले भी दो साल से अधिक जेल में रह चुका है और उसे  जुलाई 2021 में पैरोल पर सशर्त रिहा किया गया था। अब उसने 15 अक्टूबर को क्वींस में 118वीं स्ट्रीट और लिबर्टी एवेन्यू के पास बस में इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस के अनुसार, फिलिपो ने न्यूयॉर्क सिटी एमटीए बस में 19 वर्षीय सिख लड़के से उसकी पगड़ी की तरफ इशारा करते हुए कहा, "हम इस देश में इसे नहीं पहनते हैं।"

2021 में पैरोल पर रिहा कर हुआ था आरोपी 

पुलिस के अनुसार, इसके बाद संदिग्ध ने पीड़ित के चेहरे पीठ और सिर के पीछे मुक्का मारा। पुलिस ने कहा कि व्यक्ति ने इस हमले के बाद बस से उतरकर वहां से जाने लगा तब आरोपी ने उसका पीछा करते हुए पगड़ी उतारने का प्रयास भी किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस रिकॉर्ड्स से पता चलता है कि मैनहट्टन डकैती के प्रयास के लिए राज्य जेल में दो साल से अधिक की सजा काटने के बाद जुलाई 2021 में फिलिपो को सशर्त रूप से पैरोल पर रिहा कर दिया गया था।

पिछले महीने भी हुआ थी गिरफ्तारी 

पुलिस ने कहा कि पिछले महीने ब्रुकलिन में सरकारी प्रशासन में बाधा डालने के आरोप में उनकी गिरफ्तारी हुई थी। वहीं पीड़ित किशोर ने इस मामले के बाद कहा कि कोई भी उसके पहनावे और दिखने पर सवाल नहीं उठा सकता है। वह इस मामले के बाद डरा हुआ है। वहीं इस घटना के बाद एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि रिकार्ड्स के अनुसार, पीड़ित कुछ समय के लिए ही अमेरिका आया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement