Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को कोर्ट से एक और झटका, इस मामले में लगा 5 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना

इस मामले में न्यायाधीश आर्थर एंगोरोन ने कहा, "डोनाल्ड ट्रम्प को गैग आदेश का उल्लंघन करने के संभावित परिणामों के बारे में इस न्यायालय से पर्याप्त चेतावनी मिली है। उन्होंने विशेष रूप से स्वीकार किया कि वह इसे समझते हैं और इसका पालन करेंगे।"

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 21, 2023 7:47 IST
Donald Trump, America- India TV Hindi
Image Source : FILE डोनाल्ड ट्रंप

Donald Trump: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। वह पोचले कुछ समय से कई मामलों को लेकर कोर्ट के निशाने पर हैं। अब इसी बीच एक और मामले में उन्हें कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। न्यूयॉर्क के एक जज ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर 5000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना उनके ऊपर आंशिक प्रतिबंध (गैग) का पालन नहीं करने पर लगाया गया है। 

10 दिनों में भरना होगा जुर्माना 

5 हजार अमेरिकी डॉलर के जुर्माने के साथ-साथ ट्रंप को दोबारा उल्लंघन करने पर जेल भेजने की चेतावनी भी दी गई है। न्यायाधीश आर्थर एंगोरोन ने ट्रंप को अगले 10 दिनों के भीतर न्यूयॉर्क लॉयर्स फंड फॉर क्लाइंट प्रोटेक्शन में जुर्माना भरने का आदेश दिया है। बता दें कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्रुथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में जज के प्रिंसिपल लॉ क्लर्क का अपमान करने के बाद तीन अक्टूबर को पूर्व राष्ट्रपति पर एंगोरोन ने सीमित प्रतिबंध का आदेश दिया था।

पहले भी जजों पर हमला बोलते रहे हैं ट्रंप 

हालांकि इस अपमानजनक पोस्ट को ट्रुथ से उसी दिन हटा दिया गया था, लेकिन ट्रंप की 2024 अभियान वेबसाइट पर 17 दिनों तक रहा, जब तक कि अदालत ने गुरुवार को इसे हटाने के लिए नहीं कहा। इस पर एंगोरोन ने कहा कि ट्रंप के वकीलों ने उन्हें बताया कि प्रतिबंध आदेश का उल्लंघन  अनजाने में हुआ था। मालूम हो कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई मौकों पर न्यायाधीश पर व्यक्तिगत रूप से हमला कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें

इजरायल और यूक्रेन के लिए अमेरिका ने खोला खजाने का पिटारा, इतने अरब डॉलर मदद देने का ऐलान

युद्ध के बीच इजरायल का बड़ा ऐलान, बताया-हमास का खात्मा करने के बाद गाजा को लेकर क्या है प्लान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement