A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडिया-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल क्रिकेट मैच आज, ट्रैफिक गाइडलाइन जरूर पढ़ लें

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडिया-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल क्रिकेट मैच आज, ट्रैफिक गाइडलाइन जरूर पढ़ लें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल क्रिकेट मैच खेला जाएगा। ऐसे में मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर यातायात से जुड़ी जानकारी दी है, जिससे दर्शकों को परेशानी का सामना ना करना पड़े।

Wankhede Stadium- India TV Hindi Image Source : FILE वानखेड़े स्टेडियम

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में आज इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल क्रिकेट मैच खेला जाएगा। ऐसे में यहां लोगों की भारी भीड़ जुटने की संभावना है। भीड़ की वजह से यातायात व्यवस्था प्रभावित ना हो, इसलिए मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया है और बताया है कि यातायात के लिए किए गए इंतजाम सुबह 11 बजे से रात 12 बजे तक प्रभावी रहेंगे। ये इंतजाम वानखेड़े स्टेडियम में आने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए किए गए हैं। प्रेस नोट में बताया गया है कि चूंकि वानखेड़े स्टेडियम में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है इसलिए दर्शक पब्लिक ट्रांसपोर्ट (मुख्य रूप से ट्रेन) का इस्तेमाल करें। 

ये प्रतिबंध लगाए गए

Image Source : press note लगाए गए ये प्रतिबंध

इन रूट्स पर किया गया बदलाव 

  • डी रोड वन वे (वेस्ट टू ईस्ट) रहेगी। ये व्हीकुलर ट्रैफिक पर लागू होगा। 
  • ई रोड वन वे (नॉर्थ साउथ बाउंड) रहेगी। ये सभी तरह के वाहनों पर लागू होगा। 

मैच को लेकर किए गए ट्रैफिक के ये इंतजाम 

 

आखिरी चरण में क्रिकेट वर्ल्डकप

गौरतलब है कि क्रिकेट महाकुंभ वनडे वर्ल्ड कप 2023 का रण अपने आखिरी चरण में है। मौजूदा वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल भी दोनों टीमों के बीच खेला गया था। तब न्यूजीलैंड की टीम ने बाजी मारी थी। इस बार भारतीय टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। भारत ने लीग स्टेज में अपने सभी मैच जीते हैं। 

ये भी पढ़ें: 

इस देश में शराब पीने का मतलब है फांसी की सजा के लिए तैयार रहना, 80 कोड़े भी खाने पड़ते हैं 

Live: छत्तीसगढ़ के सियासी अखाड़े में क्या चल रहा है? जानें पल-पल के अपडेट्स 

Latest India News