A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के DG जेल एचके लोहिया की हुई हत्या, आतंकी संगठन PAFF ने ली हत्या की जिम्मेदारी

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के DG जेल एचके लोहिया की हुई हत्या, आतंकी संगठन PAFF ने ली हत्या की जिम्मेदारी

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के DG Jail HK लोहिया की हत्या कर दी गई है। आतंकी संगठन PAFF ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। हालांकि पुलिस का कहना है कि DG हत्याकांड में अभी तक टेरर ऐंगल सामने नहीं आया है। बता दें, हत्या ऐसे समय में हुई है जब अमित शाह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं।

J&K DG Jail HK Lohia- India TV Hindi Image Source : INDIA TV J&K DG Jail HK Lohia

Highlights

  • जम्मू कश्मीर के DG जेल एचके लोहिया की हुई हत्या
  • आतंकी संगठन PAFF ने ली हत्या की जिम्मेदारी
  • DG हत्याकांड में अभी तक टेरर ऐंगल सामने नहीं आया है: पुलिस

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के डीजी जेल एचके लोहिया अपने ही घर में मृत पाए गए। उनका शव संदिग्ध परिस्थितियों में पाए जाने के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही थी। लेकिन अभी एक बड़ा अपडेट आया है, जिसके मुताबिक जम्मू कश्मीर के DG जेल एचके लोहिया की हत्या कर दी गई है। PAFF (People’s Anti-Fascist Front) नाम के मिलिटेंट संगठन ने हत्या की जिम्मेदारी है। सोशल मीडिया पर एक प्रेस रिलीज वायरल हुआ है, जिसमें आतंकी संगठन PAFF ने हत्या करने का दावा किया है, लेकिन पुलिस को घर के नौकर पर शक है, क्योंकि नौकर घर से इस वक्त फरार है। पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि DG हत्याकांड में अभी तक टेरर ऐंगल सामने नहीं आया है। हैरानी की बात यह है कि गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान राज्य में एक बड़े अधिकारी की हत्या हुई है। 

व्यवहार में काफी आक्रामक था नौकर

एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह ने कहा कि- ''अभी तक प्रारंभिक जांच के अनुसार कोई आतंकी कृत्य स्पष्ट नहीं है लेकिन किसी भी संभावना से इंकार करने के लिए गहन जांच की जा रही है।'' सामने आया है कि एक घरेलू सहायिका यासिर अहमद मुख्य आरोपी है। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि वह अपने व्यवहार में काफी आक्रामक था और सूत्रों के अनुसार अवसाद में भी था। डीजी की गला रेतकर हत्या हुई और उनके शरीर पर चोट के निशान हैं। 

Image Source : TRF viral press releaseTRF viral press release

अपने दोस्त के घर रह रहे थे डीजी

जानकारी के मुताबिक हेमंत कुमार लोहिया जम्मू कश्मीर के डीजी जेल थे। डीजी जेल एचके लोहिया के घर रेनोवेशन चल रहा था और इस वजह से वे जम्मू में अपने दोस्त राजीव खजुरिया के घर अपने परिवार के साथ रह रहे थे। दोस्त के घर पर ही सोमवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में उनका शव पड़ा मिला। 

 पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है

जम्मू कश्मीर के डीजी जेल एचके लोहिया का शव घर में पाए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम तत्काल राजीव खजुरिया के घर पहुंच गई जहां एचके लोहिया रह रहे थे। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया और हत्या समेत सभी एंगल से जांच शुरू कर दी है। 

Latest India News