A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हो गया।

Encounter in Kulgam- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Encounter in Kulgam

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी
  • सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कुलगाम के ब्रयीहार्ड कठपोरा में घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में बदल गया, जब आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। ऐसा प्रतीत होता है कि आतंकवादी मौके से फरार होने में सफल रहे हैं और उनकी धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी है।

कुछ दिन पहले दो आतंकियों ने किया आत्मसमर्पण

बता दें, इसी महीने 6 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मुठभेड़ के दौरान दो स्थानीय आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया  था जो हाल ही में लश्कर-ए-तैयबा में भर्ती हुए थे। पुलिस ने बताया कि यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के हादीगाम इलाके में मंगलवार रात शुरू हुई थी। कश्मीर क्षेत्र की पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘मुठभेड़ के दौरान दो स्थानीय आतंकवादियों ने अपने माता-पिता और पुलिस की अपील पर आत्मसमर्पण कर दिया। उनके पास से कुछ संवेदनशील सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।’’

लश्कर-ए-तैयबा का हिस्सा बने थे नदीम अब्बास और काफिल मीर

उन्होंने कहा, ‘‘इन आतंकवादियों के माता-पिता एवं सुरक्षाबलों ने बार-बार उनसे आत्मसमर्पण करने की अपील की। दोनों ने आखिरकार अपने हथियार डाल दिए और आत्मसमर्पण कर दिया। उन्हें बाद में जम्मू कश्मीर पुलिस के हवाले किया गया। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किया गया।’’ कर्नल मुसावी ने कहा कि इन दोनों आतंकवादियों की पहचान कैमोह के राशिपुरा के निवासी नदीम अब्बास भट और मीरपुरा के निवासी काफिल मीर के रूप में की गई है जो हाल में लश्कर-ए-तैयबा का हिस्सा बने थे।

Latest India News