A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी ढेर, इनमें से एक पाकिस्तानी है

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी ढेर, इनमें से एक पाकिस्तानी है

ammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले के जालूरा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। इनमें से एक पाकिस्तानी है। एनकाउंटर सोमावार शाम को शुरू हुआ था। जंगल में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि मारे गए पाकिस्तानी का नाम 'तुफैल' है। दूसरे आंतकी का नाम हंजाला है। 

Encounter in Jammu and Kashmir's Sopore- India TV Hindi Image Source : ANI FILE PHOTO Encounter in Jammu and Kashmir's Sopore

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी ढेर
  • इनमें से एक पाकिस्तानी है
  • मारे गए पाकिस्तानी का नाम 'तुफैल' है, दूसरे आंतकी का नाम हंजाला है

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले के जालूरा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। इनमें से एक पाकिस्तानी है। एनकाउंटर सोमावार शाम को शुरू हुआ था। जंगल में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि मारे गए पाकिस्तानी का नाम 'तुफैल' है। दूसरे आंतकी का नाम हंजाला है। पाकिस्तानी आतंकी लाहौर का रहने वाला था। यह जानकारी आतंकियों के पास से जब्त दस्तावेजों से हुई है। मौके से एक AK-47 रायफल और 5 मैगजीन जब्त किए गए हैं। उधर कुपवाड़ा जिले में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चल रहा है।

पिछले कुछ महीनों में कई आतंकवादी और उनके कमांडरों का हुआ सफाया

यह मुठभेड़ हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी कमांडर निसार खांडे के मारे जाने के दो दिन बाद हुई है। कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में कई आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए गए हैं, जिनमें कई आतंकवादी और उनके कमांडरों का सफाया किया गया है। अधिकांश ऑपरेशन पुलिस और सेना के माध्यम से संयुक्त रूस से विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर किए गए हैं। 

ऑपरेशन ऑल आउट के तहत 900 से ज्यादा आतंकी मारे गए 

जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट के तहत पिछले 5 साल में 900 से ज्यादा आतंकियों को ठिकाना लगाया जा चुका है। घाटी में इन दिनों दहशतगर्दों के निशाने पर प्रवासी मजदूर और कश्मीरी हिंदू हैं। 26 दिन में टारगेट किलिंग की 10 घटनाएं सामने आने के बाद घाटी से पलायन की खबरे भी आई थीं। 

Latest India News