A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू और राजस्थान के मंदिरों के भक्तों के लिए जारी हुआ ड्रेसकोड! नेकर, शॉर्ट्स और कैपरी पहनने पर मनाही

जम्मू और राजस्थान के मंदिरों के भक्तों के लिए जारी हुआ ड्रेसकोड! नेकर, शॉर्ट्स और कैपरी पहनने पर मनाही

जम्मू के बावे वाली माता मंदिर भक्तों के बीच काफी प्रसिद्ध है। यहां सैकड़ों की संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए आते हैं। इस बीच मंदिर ने भक्तों से अपील की है कि वह नेकर, शॉर्ट्स और कैपरी पैंट पहनने से परहेज करें।

Jammu Bawe Wali Mata temple- India TV Hindi Image Source : ANI जम्मू के बावे वाली माता मंदिर

जम्मू: जम्मू के बावे वाली माता मंदिर ने भक्तों से अपने सिर को ढंकने की अपील की है। इसके अलावा ये भी कहा गया है कि मंदिर परिसर में नेकर, शॉर्ट्स और कैपरी पैंट पहनने से परहेज करें। इस मुद्दे को लेकर मंदिर के महंत बिट्टा का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम लोगों से शॉर्ट्स पहनकर न आने की अपील कर रहे हैं और हमें अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। भक्तों को अच्छे कपड़े पहनने चाहिए और मंदिर के अंदर अपना सिर ढंकना चाहिए।

बावे वाली माता मंदिर के लिए लिखा गया है कि आप सभी से अनुरोध है कि मंदिर में प्रवेश से पहले सिर ढंके। नेकल, कैपरी और शॉर्ट में मंदिर में प्रवेश ना करें। मंदिर की मर्यादा को बनाए रखने में हमारा साथ दें। नेकर और कैपरी नॉट अलॉउड।

राजस्थान से भी आया ऐसा ही मामला

राजस्थान के जयपुर जिले में स्थित झारखंड महादेव मंदिर ने भी भक्तों के लिए एक ड्रेस कोड पेश किया है, जिसमें उन्हें रिप्ड जींस, शॉर्ट्स, फ्रॉक, नाइट सूट और मिनी स्कर्ट पहनने से परहेज करने के लिए कहा गया है। एक भक्त का कहना है, "यह एक अच्छा निर्णय है। इससे हमारी सनातन संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। इसे अन्य मंदिरों में भी लागू किया जाना चाहिए।"

झारखंड महादेव मंदिर में लिखा गया है कि सभी महिला और पुरुष भक्त मर्यादित कपड़े पहनकर आएं। छोटो वस्त्र- हाफ पेंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटे फटे जीन्स, फ्रॉक आदि पहनकर आने पर बाहर से ही दर्शन करें। हम आशा करते हैं कि आप भारतीय संस्कृति को सुचारु रुप से धारण करने में सहयोग करेंगे। 

 

ये भी पढ़ें: 

यूपी: गाजियाबाद में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 13 करोड़ रुपए की शराब नष्ट की, देखें VIDEO

दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया समेत कई लोगों की संपत्ति कुर्क, ED ने की है कार्रवाई

 

Latest India News