Sunday, May 12, 2024
Advertisement

यूपी: गाजियाबाद में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 13 करोड़ रुपए की शराब नष्ट की, देखें VIDEO

यूपी के गाजियाबाद में आबकारी विभाग ने एक्सपायर हो चुकी शराब को लेकर कार्रवाई की और करीब 13 करोड़ की शराब नष्ट कर दी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 08, 2023 7:01 IST
liquor- India TV Hindi
Image Source : ANI शराब नष्ट की गई

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद में शुक्रवार को आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है और लगभग 13 करोड़ रुपए की एक्सपायर हो चुकी शराब की बोतलों को नष्ट किया है।अधिकारियों के मुताबिक, ये शराब अगर नष्ट नहीं की जाती और मार्केट में पहुंच जाती तो ग्राहकों को काफी नुकसान पहुंचा सकती थी, जबकि इसे बाजार में बेचा जाना बिल्कुल भी मान्य नहीं था। 

इसी वजह से करीब 9500 शराब की पेटियों को एसडीएम की निगरानी में नष्ट किया गया। इन पेटियों में जो शराब की बोतलें थीं, उनकी कीमत 700 रुपए से लेकर 1500 रुपए तक की बताई जा रही है। सभी बोतलें अंग्रेजी ब्रांड की थीं और इनकी कुल कीमत करीब 13 करोड़ रुपए बताई जा रही है। 

गोदाम में रोलर से किया गया नष्ट

इस शराब को डासना स्थित गोदाम में रोलर के माध्यम से नष्ट किया। जिसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि शराब की बोतलें जमीन पर पड़ी हुई हैं और उनके ऊपर से रोलर चलाया जा रहा है। बोतलों के डिब्बों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये महंगे ब्रांड्स की थीं और इनके इस्तेमाल से लोग बीमार पड़ सकते थे और उनकी जान भी जा सकती थी। 

ये भी पढ़ें: 

West Bengal Panchayat Election LIVE updates: बंगाल पंचायत चुनावों के पल-पल के अपडेट्स

दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया समेत कई लोगों की संपत्ति कुर्क, ED ने की है कार्रवाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement