A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की तरफ से गोलीबारी होती देख सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।

Jammu Kashmir, Jammu Kashmir News, Terrorists Killed, 2 Terrorists Killed- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL श्रीनगर में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए।

Highlights

  • सुरक्षा बलों ने रात में शहर के जकुरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।
  • जब सुरक्षा बल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की।
  • मारे गए दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ (TRF) से थे।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे। पुलिस के एक अधिकारी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने रात में शहर के जकुरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की।

‘मौके से बरामद हुए आतंकियों के शव’
अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की तरफ से गोलीबारी होती देख सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए और मौके से उनके शव बरामद किये गये। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उनकी पहचान इखलाक अहमद हाजम और आदिल निसार डार के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ (TRF) से थे। अधिकारी ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार हाजम जून 2021 से और डार अगस्त 2021 से सक्रिय था।

‘IGP विजय कुमार ने पुलिस को दी बधाई’
अधिकारी ने कहा कि हाजम 29 जनवरी को अनंतनाग में एक हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद गनी की हत्या मामले षडयंत्रकर्ता था। उन्होंने बताया कि हाजम 18 जनवरी को कैमोह-यारीपोरा मार्ग पर एक IED विस्फोट में भी शामिल था। प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, 2 पिस्तौल, 5 हथगोले, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार ने श्रीनगर पुलिस को बिना किसी नुकसान के पेशेवर तरीके से आतंकवाद विरोधी अभियान चलाने के लिए बधाई दी।

Latest India News