A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कुलगाम में सेना को मिली बड़ी सफलता, दो आतंकी ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

कुलगाम में सेना को मिली बड़ी सफलता, दो आतंकी ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया है कि मुठभेड़ वाली जगह से सेना के हाथों मारे गए आतंकियों के शवों को बरामद किया जा रहा है। इसके साथ ही इलाके को चारों ओर से घेर कर तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

भारतीय सेना।- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय सेना।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भारतीय सेना के जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सेना ने यहां एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया है। जिले के कुज्जर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आज दोपहर से ही मुठभेड़ जारी थी। सुरक्षाबल बड़ी संख्या में वहां मौजूद थे। अब कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया है कि सेना के जवानों ने इस ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया है।

तलाशी अभियान जारी
कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया है कि मुठभेड़ वाली जगह से सेना के हाथों मारे गए आतंकियों के शवों को बरामद कर लिया है। इसके साथ ही इलाके को चारों ओर से घेर कर तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है। एडीजीपी कश्मीर की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आतंकियों की पहचान फ्रिसल के बासित अमीन भट व हवूरा (कुलगाम) के साकिब अहमद लोन के रूप में की गई है। दोनों आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़े हुए थे। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से  2 एके-47 राइफल व अन्य गोला-बारूद बरामद किए हैं। 

अनंतनाग में व्यक्ति पर गोलीबारी 
जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में भी आतंकियों द्वारा गोलीबारी की खबर निकल कर सामने आई है। पुलिस के मुताबिक, जिले के  टीवी वानिहामा निवासी साहिल बशीर डार के ऊपर आतंकियों ने गोलीबारी कर दी। घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने बताया है कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और तलाश जारी है। 

 

राजौरी में भी अभियान जारी
दूसरी ओर जम्मू संभाग के राजौरी में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन लगातार जारी है। सुरक्षाबलों को रविवार को सूचना मिली थी कि राजौरी जिले में 3 से 4 आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षबलों ने पुलिस के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान चला रही है। सोमवार की देर शाम आतंकियों ने घेराबंदी को तोड़ने की कोशिश में फायरिंग की जिस कारण 3 जवान घायल हो गए थे।  घायल हुए 3 जवानों में 2 जवान स्पेशल फोर्स के हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। 

ये भी पढ़ें- AAP सांसद संजय सिंह गिरफ्तार, दिल्ली शराब घोटाला मामले में ED ने की कार्रवाई

ये भी पढ़ें- जातिगत जनगणना के समर्थन में उतरे केशव प्रसाद मौर्य, लेकिन विपक्ष से कर दिया ये बड़ा सवाल

 

 

Latest India News