A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu Kashmir News: जम्मू में यात्री बस से विस्फोटक जिलेटिन की छड़ें बरामद, हो सकती थी बड़ी घटना

Jammu Kashmir News: जम्मू में यात्री बस से विस्फोटक जिलेटिन की छड़ें बरामद, हो सकती थी बड़ी घटना

झज्जर कोटली पुलिस थाने ने जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर वाहनों की जांच के लिए नियमित तौर पर नाका लगाया हुआ था। इसी दौरान एक निजी बस को जांच के लिए नाके पर रोका गया। पुलिस ने जब वाहन की जांच की तो उसमें एक पैकेट मिला जो पूरी तरह से बंद किया गया था।

Gelatin Sticks- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA Gelatin Sticks

Highlights

  • जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर वाहनों की जांच के लिए नियमित तौर पर लगा था नाका
  • बस की जांच की तो उसमें एक पूरी तरह से बंद किया गया पैकेट मिला
  • बस को खाली करवाकर बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर पुलिस ने आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलिस ने जम्मू के बाहरी इलाके में अज्ञात यात्रियों को ले जा रही एक बस से जिलेटिन की छड़ियों के रूप में विस्फोटक बरामद किया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास झज्जर कोटली में नियमित जांच के दौरान विस्फोटकों का पता चला। प्रवक्ता ने बताया, बम निरोधक दस्ते (BDS) के विशेषज्ञ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और बाद में नियंत्रित तंत्र के माध्यम से विस्फोटक पदार्थ को निष्क्रिय किया गया।

पुलिस की सतर्कता से टला बड़ा हादसा
बता दें कि झज्जर कोटली पुलिस थाने ने जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर वाहनों की जांच के लिए नियमित तौर पर नाका लगाया हुआ था। इसी दौरान एक निजी बस को जांच के लिए नाके पर रोका गया। जवानों ने जब वाहन की जांच की तो उसमें एक पैकेट मिला जो पूरी तरह से बंद किया गया था। जवानों को शक हुआ। उन्होंने पैकेट की जांच की तो उसमें उन्हें विस्फोटक जिलेटिन की छड़ें दिखी। उन्होंने तुरंत बस को खाली करवाया और बम निरोधक दस्ते को बुलाया।

हिरासत में लिए गए 2 लोग
झज्जर कोटली पुलिस थाने में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है। अधिकारियों ने बताया कि बस डोडा से जम्मू लौट रही थी, तभी पुलिस के दल ने उसे जांच के लिए रोका। उन्होंने कहा, बस में विस्फोटक सामग्री की मौजूदगी के संबंध में पूछताछ के लिए कम से कम दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Latest India News