A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu Kashmir weather: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में फटा बादल, मलबे के नीचे ट्रक आने से ड्राइवर की मौत, कई दुकानें ढही

Jammu Kashmir weather: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में फटा बादल, मलबे के नीचे ट्रक आने से ड्राइवर की मौत, कई दुकानें ढही

Jammu Kashmir weather: तहसीलदार ने बताया कि दिन भर जारी बारिश के बीच शाम करीब साढ़े तीन बजे अचनाक मंडी कस्बे के बाहर बादल फटा, जिससे पहाड़ से बारी मात्रा में पानी, पत्थर, मिट्टी नीचे की तरफ आने से चार दुकानें और एक ट्रक मलबे में दब गया। ड्राइवर को मलेब से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में फटा बादल- India TV Hindi Image Source : ANI जम्मू-कश्मीर के पुंछ में फटा बादल

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के पुंछ में फटा बादल
  • मलबे से कई दुकानें ढह गईं और एक ट्रक भी दब गया
  • कई घरों में भी बारिश का पानी घुस गया

Jammu Kashmir weather: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में रविवार को बादल फटने से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। मंडी कस्बे में पानी के साथ आए मलबे से कई दुकानें ढह गईं और एक ट्रक भी दब गया। जिसमें एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई। दुकानों में हादसे के वक्त कोई मौजूद नहीं था। वहीं पुंछ-मंडी सड़क पर मलबा आने से कई गाड़ियां फंस गईं जिन्हें बाद में मलबा हटाकर निकाला गया।

जेसीबी की चार मशीनों से मलबा हटाया गया

घटना की सूचना मिलते ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। तहसीलदार शहजादा लतीफ खान, पुलिस, सेना, बीएसएफ और काफी संख्या में लोग घटना स्थल पर पहुंचे। जेसीबी की चार मशीनें लगाकर करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद मलबा हटाया गया। मलबे में दबे ट्रक ड्राइवर को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शाम करीब साढ़े तीन बजे बादल फटा

तहसीलदार ने बताया कि दिन भर जारी बारिश के बीच शाम करीब साढ़े तीन बजे अचनाक मंडी कस्बे के बाहर बादल फटा, जिससे पहाड़ से बारी मात्रा में पानी, पत्थर, मिट्टी नीचे की तरफ आने से चार दुकानें और एक ट्रक मलबे में दब गया। ड्राइवर को मलेब से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।  

शनिवार को मदरसे की दीवार गिर गई थी

इससे पहले शनिवार को भी जिले में तेज बारिश हुई। इस दौरान एक मदरसे की दीवार गिर गई थी। कई घरों में भी बारिश का पानी घुस गया था। जिले में प्राकृतिक आपदा जैसी स्थिति बन गई है। इलाके में दहशत का माहौल है। 

Latest India News