A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखा पत्र, रेलवे पर लगाया गंभीर आरोप

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखा पत्र, रेलवे पर लगाया गंभीर आरोप

हेमंत सोरेन ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिख कर आरोप लगाया है कि राज्य के साहिबगंज समेत अन्य जिलों में अवैध खनन को बढ़ावा देने में रेलवे और उसके अधिकारियों की संलिप्तता प्रतीत होती है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन- India TV Hindi Image Source : PTI झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

रांची: खुद भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रेलवे और उसके अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाया है। सीएम सोरेन ने इसकी शिकायत भी रेल मंत्री से की है। हेमंत सोरेन ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिख कर आरोप लगाया है कि राज्य के साहिबगंज समेत अन्य जिलों में अवैध खनन को बढ़ावा देने में रेलवे और उसके अधिकारियों की संलिप्तता प्रतीत होती है। पत्र में लिखा गया है कि इसकी जांच के लिए एक जांच समिति के गठन का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से अनुरोध किया कि वह इस जांच में रेलवे के अधिकारियों से पूरा सहयोग करने का निर्देश दें।  

खनिज संपदा के बंदरबांट का लगाया आरोप 

उन्होंने बुधवार को आरोप लगाया कि षड्यंत्र के तहत रेलवे द्वारा झारखण्ड राज्य के जेआइएमएमएस पोर्टल से अपने एफआईओएस का एकीकरण नहीं किया जा रहा है और बगैर चालान अथवा फर्जी चालान के आधार पर अवैध रूप से खनिज संपदा का रेल मार्ग से परिवहन किया जा रहा है। 

जांच समिति के गठन का निर्णय 

झारखंड सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने वैष्णव को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि ऐसी परिस्थिति में राज्य सरकार द्वारा अवैध खनन और इसके परिवहन में रेलवे अधिकारियों की संलिप्तता एवं अन्य सभी संबंधित बिन्दुओं की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय जांच समिति के गठन का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से अनुरोध किया कि वह इस जांच में रेलवे के अधिकारियों से पूरा सहयोग करने का निर्देश दें।  

Latest India News