A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jharkhand Crime News: मायके वालों ने ससुराल के आंगन में दफनाई गर्भवती बेटी की लाश, जला दिया सारा सामान, जानें क्या है मामला

Jharkhand Crime News: मायके वालों ने ससुराल के आंगन में दफनाई गर्भवती बेटी की लाश, जला दिया सारा सामान, जानें क्या है मामला

Jharkhand Crime News: शशि और पूजा एक-दूसरे से प्यार करते थे। यह बात सामने आई तो दोनों परिवारों की सहमति से पिछले जून महीने में उनकी शादी कराई गई थी। उस वक्त पांच लाख 75 हजार रुपये बतौर दहेज दिए गए थे।

Grave- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Grave

Highlights

  • हजारीबाग में दहेज के लिए शख्स ने पत्नी की गोली मारकर की हत्या
  • शादी के बाद से ही और 6 लाख रुपये की मांग की जाने लगी
  • पूजा से मारपीट की गई और इसके बाद उसे गोली मार दी गई

Jharkhand News: झारखंड के हजारीबाग जिले के बड़कागांव थाना अंतर्गत नापो खुर्द गांव में शशि कुमार नामक व्यक्ति ने अपनी नवविवाहिता गर्भवती पत्नी पूजा की गोली मारकर हत्या कर दी। 19 वर्षीय पूजा के मायके वालों का आरोप है कि शशि और उसके घर वाले शादी के बाद 6 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। इस वारदात से गुस्साए ग्रामीणों ने पूजा का शव उसके ससुराल के आंगन में ही दफना दिया और वहां प्लास्टर कर पक्की कब्र बना दी। ग्रामीणों ने घर में तोड़-फोड़ की और सारा सामान बाहर निकालकर उसमें आग लगा दी।

पिछले साल जून में हुई थी लव मैरिज
इस वारदात को लेकर पूजा के पिता रिंकू साव द्वारा FIR दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने उसके पति शशि कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में ससुर बिदेश साव, सास हीरा देवी, देवर बिक्रम कुमार एवं एक अन्य को नामजद किया गया है। ये सारे लोग फरार बताये जाते हैं। बताया गया कि शशि और पूजा एक-दूसरे से प्यार करते थे। यह बात सामने आई तो दोनों परिवारों की सहमति से पिछले जून महीने में उनकी शादी कराई गई थी। उस वक्त पांच लाख 75 हजार रुपये बतौर दहेज दिए गए थे। लेकिन शादी के बाद से ही और 6 लाख रुपये की मांग की जाने लगी।

तीन महीने की गर्भवती थी पूजा
जैसा कि आरोप है, इसे लेकर पूजा को प्रताड़ित किया जाने लगा। एफआईआर में बताया गया है कि 27 सितंबर की रात लगभग 10 बजे पूजा कुमारी से मारपीट की गई और इसके बाद उसे गोली मार दी गई। गोली मारने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने पहले ही दम तोड़ दिया। सबूत छिपाने के लिए खून से लथपथ कपड़े और घर की दीवारों से खून के छिंटे साफ करने की कोशिश की गई है। पूजा तीन महीने की गर्भवती थी।

इधर पुलिस गिरफ्त में आया शशि अपनी पत्नी पूजा को जानबूझकर गोली मारने की बात से इनकार करता रहा। उसने कहा कि उसके एक मित्र ने रिवॉल्वर रखने के लिए दिया था, जिससे गलती से गोली चल गई। हालांकि बाद में उसने स्वीकार कर लिया कि उसने पूजा को गोली मारी है।

Latest India News