A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का चेन्नई में निधन, सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर दी जानकारी

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का चेन्नई में निधन, सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर दी जानकारी

हेमंत सोरेन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- अपूरणीय क्षति! हमारे टाइगर जगरनाथ दा नहीं रहे! आज झारखण्ड ने अपना एक महान आंदोलनकारी, जुझारू, कर्मठ और जनप्रिय नेता खो दिया।

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का निधन- India TV Hindi Image Source : ट्विटर झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का निधन

रांची: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को चेन्नई में निधन हो गया है। इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने कहा कि आज झारखण्ड ने अपना एक महान आंदोलनकारी, जुझारू, कर्मठ और जनप्रिय नेता खो दिया। चेन्नई में इलाज के दौरान आदरणीय जगरनाथ महतो जी का निधन हो गया। वे 56 साल के थे।

हेमंत सोरेन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- अपूरणीय क्षति! हमारे टाइगर जगरनाथ दा नहीं रहे! आज झारखण्ड ने अपना एक महान आंदोलनकारी, जुझारू, कर्मठ और जनप्रिय नेता खो दिया। चेन्नई में इलाज के दौरान आदरणीय जगरनाथ महतो जी का निधन हो गया। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

राज्य सरकार ने शिक्षा मंत्री के निधन पर दो दिनों के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है। 6 और 7 अप्रैल को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के सम्मान में राजकीय शोक रहेगा। इस दौरान सभी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और किसी भी प्रकार का राजकीय समारोह आयोजित नहीं किया जाएगा। साथ ही आज यानी 6 अप्रैल को राज्य सरकार के सभी दफ्तरों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। जगरनाथ महतो का पार्थिव शरीर आज शाम तक रांची लाया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

बीजेपी का आज मना रही 44वां स्थापना दिवस, प्रधानमंत्री मोदी बोले- आज भारत बजरंगबली की तरह

"काफी पढ़ी-लिखी हो, कमाने लायक हो, पति बेरोजगार" कोर्ट ने महिला की गुजारा भत्ता की अर्जी पर क्या कहा

Latest India News