A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jharkhand News: हजारीबाग में हाई वोल्टेज तार की चपेट में आया वाहन, 1 की मौत

Jharkhand News: हजारीबाग में हाई वोल्टेज तार की चपेट में आया वाहन, 1 की मौत

Jharkhand News: झारखंड के हजारीबाग जिले में रविवार को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी जुलूस के दौरान लाउडस्पीकरयुक्त एक वाहन उच्च वोल्टेज (हाईटेंशन) तार के संपर्क में आ गया जिससे 40 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए।

Vehicle hit by high voltage wire in Hazaribagh, 1 dead- India TV Hindi Vehicle hit by high voltage wire in Hazaribagh, 1 dead

Highlights

  • वाहन हाई वोल्टेज (हाईटेंशन) तार के चपेट में आया
  • तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत
  • बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा -ग्रामीणों का आरोप

Jharkhand News: झारखंड के हजारीबाग जिले में रविवार को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी जुलूस के दौरान लाउडस्पीकरयुक्त एक वाहन हाई वोल्टेज (हाईटेंशन) तार के संपर्क में आ गया जिससे 40 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। राज्य की राजधानी रांची से लगभग 80 किलोमीटर दूर बड़कागांव के पगार टोला में जुलूस में शामिल लाउड स्पीकर से युक्त एक ट्रैक्टर जब सड़क पार कर रहा था तभी वह ओवरहेड हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया और उसमें आग लग गई। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने बताया कि गंभीर रूप से घायल चार लोगों को बेहतर इलाज के लिए राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स), रांची भेजा गया है जबकि अन्य चार घायलों का हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एचएमसीएच) में इलाज चल रहा।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जांच की मांग की

ग्रामीणों का आरोप है कि प्रखंड प्रशासन व बिजली विभाग की लापरवाही से यह दर्दनाक हादसा हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और इसकी जांच की जा रही है। बडकागांव की विधायक अम्बा प्रसाद ने आरोप लगाया कि अगर समय रहते एहतियात बरती गई होती तो हादसे को टाला जा सकता था। प्रसाद ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जांच समिति बनाने और दोषियों को दंडित करने की मांग की है। उन्होंने घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार देते हुए पीड़ितों के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की।

Latest India News