A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jharkhand Politics: सोरेन को सता रहा कुर्सी जाने का डर? 3 बसों में 41 विधायकों के साथ खूंटी पहुंचे

Jharkhand Politics: सोरेन को सता रहा कुर्सी जाने का डर? 3 बसों में 41 विधायकों के साथ खूंटी पहुंचे

Jharkhand Politics: झारखंड में सियासी उथल-पुथल को लेकर हेमंत सरकार को अपनी कुर्सी जाने का डर सताने लगा है शायद इसलिए वह 41 विधायकों को लेकर रांची से खूंटी के लिए रवाना हो गए हैं। हाल ही में हेमंत सोरेन पर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में कार्रवाई की जा रही है।

CM Hemant Soren with MLAs- India TV Hindi Image Source : PTI CM Hemant Soren with MLAs

Highlights

  • 3 वॉल्वो बसों में 41 विधायकों के साथ निकले
  • हेमंत सोरेन विधायक दलों के साथ जा पहुंचे खूंटी
  • यूपीए खेमा अपने विधायकों को एकजुट रखने में जुटा

Jharkhand Politics: सियासी उथल-पुथल के बीच हेमंत सोरेन 3 वॉल्वो बसों में 41 विधायकों के साथ खूंटी में लतरातू डैम पर बने रिजॉर्ट में अपना डेरा डालने जा रहे हैं। इन विधायकों में कांग्रेस, झामुमो और आरजेडी के विधायक शामिल हैं। सोरेन विधायक दल के साथ खूंटी के लिए रांची से रवाना हो गए हैं। विधायकों के साथ सीएम हेमंत सोरेन ने सेल्फी भी ली। बता दें कि इससे पहले सीएम के आवास पर UPA विधायकों की बैठक भी हुई थी।

Image Source : TwitterSelfie With MLAs

सूत्रों के अनुसार हेमंत सोरेन इस कदम के लिए दो-तीन दिन पहले से ही तैयारी कर रहे थे। सरकार के क्राइसिस मैनेजरों ने कोलकाता की एक कंपनी से दो वॉल्वो बस को बुक करा लिया था। वहीं, सभी विधायकों को रांची से बाहर जाने की तैयारी करने का निर्देश दे दिया गया था। खैर इस बात की चर्चा जोरों पर तो थी लेकिन  JMM और कांग्रेस के दिग्गज विधायकों ने इस बात का खंडन करते हुए कहा था कि हम सभी विधायकों को एकजुट कर रहे हैं न कि किसी को बाहर ले जाने की तैयारी कर रहे। 

Image Source : ptiBus In Which They Shifted To Khunti

रातों-रात ऑपरेशन को दिया गया अंजाम

Image Source : TwitterMLA Who is with Hemant Soren

पर्दे के पीछे से सभी विधायकों को रांची से बाहर ले जाने की तैयारी पहले से ही चल रही थी। इसकी पटकथा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 10 अगस्त को रांची दौरे वक्त तैयार कर ली गई थी। देर रात 2 बजे से सरकार के संकट मोचकों ने यूपीए के सभी विधायकों के घर दस्तक देना शुरू किया और कई विधायकों को वॉल्वो बस के लिए तैयार रहने को कहा गया। उन्हें किस रिसॉर्ट में ठहराया जाएगा, इसकी सूचना अभी गुप्त रखी गई। पूरी सतर्कता के साथ ऑपरेशन को अंजाम दिया गया।

किसी को भनक तक नहीं लगी और विधायकों का खेमा पहुंच गया खूंटी

Image Source : ptiBus In Which They Shifted To Khunti

UPA विधायकों को झारखंड से बाहर शिफ्ट करने के ऑपरेशन को हेमंत सोरेन के करीबी रणनीतिकारों ने बड़े ही गोपनीय ढंग से अंजाम दिया। कई विधायकों को आधी रात में ही उनके घरों से उठा लिया गया और कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें शिफ्ट किया गया। खबर किसी तरह से लीक ना हो, इसे लेकर बस ड्राइवर और दूसरे कर्मियों के मोबाइल बंद करवा दिए गए थे। इस ऑपरेशन की गोपनियता का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि देखते ही देखते 41 विधायक एक साथ किसी दूसरी जगह शिफ्ट हो गए और किसी को इस बात की भनक तक नहीं लगी और पता भी चला तो तब जब वे लोग चुपके से शिफ्ट हो गए।

Latest India News