A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड: धनबाद में 'बर्निंग नर्सिंग होम', डॉक्टर दंपति समेत 6 लोग जिंदा जले

झारखंड: धनबाद में 'बर्निंग नर्सिंग होम', डॉक्टर दंपति समेत 6 लोग जिंदा जले

झारखंड में एक अस्पताल आग का गोला बन गया। धनबाद में देर रात निजी अस्पताल में आग से डॉक्टर दंपति समेत कुल 6 लोगों की मौत हो गई।

झारखंड में एक अस्पताल में लगी आग- India TV Hindi Image Source : ANI झारखंड में एक अस्पताल में लगी आग

झारखंड में एक अस्पताल आग का गोला बन गया। धनबाद में देर रात निजी अस्पताल में आग से डॉक्टर दंपति समेत कुल 6 लोगों की मौत हो गई। डॉक्टर अपने परिवार के साथ हॉस्पिटल के फर्स्ट फ्लोर पर रहते थे। बताया जा रहा है कि सबसे पहले स्टोर रूम में आग लगी इसके बाद आग फैलती ही चली गई। हादसे के वक्त सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताया दुख
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद के आरसी हाजरा मेमोरियल अस्पताल के आवासीय परिसर में आग लगने से हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया है। सीएम सोरेन ने अपने ट्वीट में लिखा, "धनबाद स्थित हाजरा मेमोरियल अस्पताल में देर रात लगी आग से प्रसिद्ध डॉक्टर दंपती डॉ विकास और डॉ प्रेमा हाजरा समेत कुल 6 लोगों की मृत्यु की खबर से मन व्यथित है। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।"

धनबाद के विधायक ने की जांच की मांग
वहीं इस आग की घटना पर स्थानीय विधायक ने जांच की मांग की है। धनबाद से बीजेपी के विधायक राज सिन्हा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, "धनबाद के लिए काली रात। धनबाद का प्रमुख अस्पताल, हाजरा मेमोरियल अस्पताल में भीषण आग से प्रमुख महिला रोग चिकित्सक डॉ प्रेमा हाजरा, डॉ विकास हाजरा सहित 5 लोगों की मौत हो गई। बहुत ही दुखद घटना। इस घटना की गम्भीरता से गहन जांच होनी चाहिए। भगवान सबकी आत्मा को शांति प्रदान करें।"

नर्सिंग होम के मालिक हाजरा दंपति की मौत
धनबाद के निजी नर्सिंग होम में ये आग शुक्रवार देर रात लगी। एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों में नर्सिंग होम के मालिक डॉक्टर विकास हाजरा, उनकी पत्नी डॉक्टर प्रेमा हाजरा, मालिक का भतीजा सोहन खमारी और घरेलू सहायिका तारा देवी शामिल हैं। अधिकारी के मुताबिक, रांची से करीब 170 किलोमीटर दूर धनबाद के बैंक मोड़ इलाके में स्थित नर्सिंग होम के स्टोर रूम में देर रात करीब दो बजे आग लग गई। 

ये भी पढ़ें-

पटना में मूर्ति विसर्जन में साथ था पुलिस का भारी अमला, फिर भी जुलूस पर चल गईं गोलियां, 1 की मौत

दिल्ली में कंझावला पार्ट-2! टक्कर के बाद कार में फंसा स्कूटी सवार, बेरहमी से घसीटने से मौत


 

Latest India News