A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जोशीमठ में NTPC के खिलाफ प्रदर्शन, हाथों में बैनर लेकर सड़कों पर निकले लोग

जोशीमठ में NTPC के खिलाफ प्रदर्शन, हाथों में बैनर लेकर सड़कों पर निकले लोग

जोशीमठ के लोगों का दर्द है कि खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। घरों और सड़कों पर पड़ी दरारें की चौड़ाई लगातार बढ़ रही है। डेंजर जोन से लोगों को शिफ्ट किया जा रहा है।

joshimath- India TV Hindi Image Source : (PTI FILE PHOTO) जोशीमठ में स्थानीय लोगों की NTPC के खिलाफ नारेबाजी

जोशीमठ (उत्तराखंड): जोशीमठ पर संकट बरकार है। जैसे जैसे वक्त बीत रहा है, धीरे-धीरे दरारें चौड़ी हो रही है। जोशीमठ को बचाने के लिए प्रशासन ने एक्शन शुरू कर दिया है। इस वक्त जोशीमठ के बद्रीनाथ रोड पर बने दो होटलों को गिराने की कार्रवाई जारी है। पूरे इलाके पर ड्रोन से नज़र रखी जा रही है। जोशीमठ को बचाने के लिए होटल और मकान गिराए जा रहे हैं लेकिन मामला मुआवजे पर फंसा हुआ है। लोग कह रहे हैं कि उन्हें जो कंपनसेशन मिलना चाहिए वो नहीं मिल रहा है।

NTPC के खिलाफ फूट पड़ा स्थानीय लोगों का गुस्सा
यहां के लोगों का दर्द है कि खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। घरों और सड़कों पर पड़ी दरारें की चौड़ाई लगातार बढ़ रही है। डेंजर जोन से लोगों को शिफ्ट किया जा रहा है। इस बीच NTPC के खिलाफ स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। जोशीमठ के लोग NTPC के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। हाथों में बैनर लेकर लोग सड़कों पर निकले हैं और अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।

जबरन घर खाली कराने पर सड़क पर उतरे लोग
वहीं, आपको बता दें कि जोशीमठ के छावनी बाजार मोहल्ले के लोगों ने 2 घंटे तक बदरीनाथ एनएच को रेलवे आरक्षण केन्द्र के निकट बाधित रखा। लोगों ने यहां पर जाम लगाकर सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रर्दशन कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि प्रशासन जोर जबरदस्ती कर लोगों को उनके घर से हटा रहा है, लेकिन व्यवस्थाएं नहीं की जा रही है।

होटल माउंट व्यू और मलारी इन को जमींदोज करने का काम जारी
जोशीमठ के 'माउंट व्यू' और 'मलारी इन' होटलों को तोड़ा जा रहा है। होटल को मैनुअली तोड़ा जा रहा है ताकि किसी भी तरह का बड़ा नुकसान ना हो। मौक़े पर आला अधिकारी मौजूद हैं। किसी भी हालात से निपटने के लिए SDRF की टीम भी ग्राउंड जीरो पर तैनात है। मलबा हटाने के लिए मौके पर बुलडोजर का भी इंतज़ाम किया गया है। होटल तोड़ने की कार्रवाई से पहले प्रशासन ने इलाके में मुनादी करके लोगों को आस-पास से हटा दिया है।

Latest India News