A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बेंगलुरु रिश्वत कांड को लेकर कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए पूर्व सीएम सिद्धारमैया

बेंगलुरु रिश्वत कांड को लेकर कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए पूर्व सीएम सिद्धारमैया

कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आज विधायक मदल विरुपक्षप्पा को तुरंत अरेस्ट करने और CM बसवराज बोम्मई से इस्तीफे की मांग करते हुए पार्टी के बेंगलुरू जिला कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध के दौरान हिरासत में लिए गए पूर्व सीएम सिद्धारमैया- India TV Hindi Image Source : INDIA TV विरोध के दौरान हिरासत में लिए गए पूर्व सीएम सिद्धारमैया

रिश्वत कांड में नाम आने के बाद BJP विधायक मदल विरुपक्षप्पा की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांग्रेस ने आज  बेंगलुरु में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आज विधायक मदल विरुपक्षप्पा को तुरंत अरेस्ट करने और CM बसवराज बोम्मई से इस्तीफे की मांग करते हुए पार्टी के बेंगलुरू जिला कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पूर्व सीएम सिद्धारमैया सहित कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

फरार चल रहे हैं बीजेपी विधायक
बीजेपी MLA के बेटे को लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। इसके बाद MLA के घर और दफ्तर से 8 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश बरामद हुआ था। लोकायुक्त ने इस मामले में MLA को आरोपी नंबर वन बनाया है। लेकिन गुरुवार को हुई इस घटना के बाद से ही MLA अंडर ग्राउंड हो गए हैं। इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, नेता प्रतिपक्ष सिद्धरामैया सहित कई स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। जब ये नेता CM बोम्मई के घर का घेराव करने के लिए निकले तो पुलिस ने इन्हें डिटेन कर लिया।

छापेमारी में पकड़ा गया बेशुमार कैश
बता दें कि कर्नाटक में लोकायुक्त अधिकारियों ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत कुमार को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़े जाने के बाद मारे गये छापे में विधायक पुत्र के घर से 8 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी बरामद की। भाजपा विधायक ने अपने बेटे के खिलाफ लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद केएसडीएल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि उन्होंने दावा किया कि भ्रष्टाचार-निरोधक एजेंसी द्वारा की गई छापेमारी उनके और उनके परिवार के खिलाफ एक साजिश है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मामले की निष्पक्ष जांच का वादा किया।

ये भी पढ़ें-
कर्नाटक: BJP विधायक के बेटे के घर लोकायुक्त की छापेमारी, जब्त किया नोटों का 'बेड'

बिहार में मिला शराब का तालाब! होली के लिए थी तैयारी, छापेमारी में पुलिस के भी उड़े होश
 

Latest India News