A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक: कांग्रेस के पूर्व नेता के घर मिलीं नोटों की इतनी गड्डियां कि आयकर विभाग के अधिकारी भी चौंक गए, देखें तस्वीर

कर्नाटक: कांग्रेस के पूर्व नेता के घर मिलीं नोटों की इतनी गड्डियां कि आयकर विभाग के अधिकारी भी चौंक गए, देखें तस्वीर

आयकर विभाग ने गुरुवार देर रात बेंगलुरु के RT नगर इलाके में पूर्व कांग्रेसी नेता अश्वतम्मा और उनके एक रिश्तेदार के घर पर छापेमारी की। इस दौरान उनके घर से करोड़ों रुपए बरामद हुए।

Karnataka News- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कर्नाटक: कांग्रेस के पूर्व नेता के घर IT विभाग की रेड

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आयकर विभाग ने गुरुवार देर रात एक पूर्व कांग्रेसी नेता के घर छापा मारा। इस छापे में आईटी विभाग की टीम को जो कुछ मिला, उसे देखकर वह खुद भी चौंक गए। जानकारी के अनुसार, बेंगलुरु के RT नगर इलाके में गुरुवार देर रात रेड हुई। यह छापा कांग्रेस की पूर्व कॉरपोरेटर अश्वतम्मा और उनके एक रिश्तेदार के घर पर पड़ा। यहां जब टीम पहुंची तो रिश्तेदार के घर से कार्टन बॉक्स के अंदर नोटों के कई बंडल रखे हुए मिले। इन्हें देखकर आयकर विभाग के अधिकारियों के भी होश उड़ गए। फ़िलहाल रेड अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को आयकर विभाग ने कर चोरी को लेकर बेंगलुरु में कई जगहों पर छापेमारी की थी। इसी दौरान उन्हें यह रकम बरामद हुई। 

भारत राष्ट्र समिति के नेता ने आज दावा किया कि यह धन तेलंगाना कर के नाम पर बिल्डरों, स्वर्ण व्यवसायियों और ठेकेदारों से एकत्र किया गया था और राज्य में कांग्रेस के चुनाव अभियान के वित्तपोषण के लिए पड़ोसी राज्य से भेजे गए 1,500 करोड़ रुपये का हिस्सा था। उन्होंने आरोप लगाया, "वे यहां चुनाव जीतने के लिए तेलंगाना में पैसा लगाने की कोशिश कर रहे हैं। वे टिकट भी बेच रहे हैं। लेकिन वे यहां नहीं जीतेंगे।"

बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनावों में वोट खरीदने के लिए तेलंगाना में करोड़ों रुपये खर्च कर रही है।हाल ही में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने निज़ामाबाद में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि केसीआर ने कर्नाटक में कांग्रेस चुनावों को वित्तपोषित किया था और अब भुगतान का समय आ गया है, और कर्नाटक तेलंगाना में बीआरएस की मदद के लिए धन भेज रहा है।

 

 

Latest India News