A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Karnataka Weather Update: कर्नाटक में 5 दिनों तक होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Karnataka Weather Update: कर्नाटक में 5 दिनों तक होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Karnataka Weather Update: मानसून के जाने के बाद भी कर्नाटक के कई हिस्से बारिश से बेहाल हैं। इस साल, बेंगलुरु में 1,706 मिमी की रिकॉर्ड बारिश हुई, जिसने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए। 2017 में, राज्य की राजधानी में 1,696 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।

Karnataka Weather Update- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Karnataka Weather Update

Highlights

  • कर्नाटक में भारी बारिश की चेतावनी
  • आने वाले दो दिनों में बेंगलुरु में भी भारी बारिश होगी
  • इस साल बेंगलुरु में 1,706 मिमी की रिकॉर्ड बारिश

Karnataka Weather Update: हाल ही में देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव देखने को मिला है। कई जगहों पर भारी बारिश और बाढ़ की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि कर्नाटक में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश होगी और कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले दो दिनों में बेंगलुरु में भी भारी बारिश होगी। IMD ने कहा कि चामराजनगर, चिक्कमगलुरु, हसन, कोडागु, बेंगलुरु ग्रामीण, चित्रदुर्ग, हसन, शिवमोग्गा, तुमकुरु और मांड्या जिलों में बुधवार को भारी बारिश की संभावना है।

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी
इस बीच, दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, उडुपी, चामराजनगर, कोडागु, शिवमोग्गा, बेलगावी, हावेरी, बागलकोट, कालाबुरागी, कोप्पल और बल्लारी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस साल, बेंगलुरु में 1,706 मिमी की रिकॉर्ड बारिश हुई, जिसने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए। 2017 में, राज्य की राजधानी में 1,696 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा में जोरदार बारिश
बता दें कि उत्तर भारत में जहां बारिश का दौर थम गया है वहीं दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बारिश अभी भी हो रही है। महाराष्ट्र के पुणे में सोमवार देर शाम से इतनी तेज बारिश हुई कि कई इलाके जलमग्न हो गए। महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों में पिछले दो दिनों में भारी बारिश हुई और जालना जिले की अंबाद तहसील में सबसे अधिक 113.75 मिमी बारिश दर्ज की गई। अधिकारी के मुताबिक, मराठवाड़ा क्षेत्र के चार जिलों के कम से कम 10 हिस्सों में रविवार को 65 मिमी से अधिक बारिश हुई और क्षेत्र के 13 इलाकों में सोमवार को भी बारिश जारी रही।

Latest India News