A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चिनार के रंग में रंगा कश्मीर, लाल साड़ी में पर्यटकों को खूब लुभा रही यहां की धरती

चिनार के रंग में रंगा कश्मीर, लाल साड़ी में पर्यटकों को खूब लुभा रही यहां की धरती

चिनार कश्मीर की खूबसूरती का अहम हिस्सा है। यह कश्मीर की धरोहर है। उसकी आत्मा में रचा-बसा है। अब सर्दियां शुरू हो गई हैं। ऐसे में कश्मीर की धरती चिनार के पत्तों से पटी पड़ी है।

चिनार के रंग में रंगा कश्मीर- India TV Hindi Image Source : INDIA TV चिनार के रंग में रंगा कश्मीर

कश्मीर अपनी सुंदरता और बदलते मौसम के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध है। हर मौसम में इसका एक अलग ही मजा है। यही वजह है कि देश-विदेश से पर्यटक कश्मीर घूमने आते हैं और यहां के सुंदर नजारे देश-विदेश से आए लोगों को काफी पसंद आते हैं। अगर आज के मौसम की बात करें तो यहां चारों तरफ एक अलग ही नज़ारा देखने को मिल रहा है। चारों और चिनार के पेड़ों  के पत्ते ज़मीन पर बिखरे हुए नज़र आते हैं और ऐसा लगता है मानो लाल कालीन बिछी हो। इस नज़ारे को देखने के लिए पर्यटकों की यहां भीड़ लगी हुई है। 

Image Source : INDIA TVचिनार कश्मीर की खूबसूरती का अहम हिस्सा है

इससे सुंदर कुछ हो नहीं सकता: पर्यटक

यहां आए पर्यटकों का कहना है कि कश्मीर की ऐसी तस्वीर अक्सर फिल्मों में देखी थी, लेकिन कश्मीर में इस मौसम में चिनार के लाल पत्तों के बीच खुद को पाकर वाकई में ऐसा लगता है कि कश्मीर स्वर्ग है, इससे सुंदर कुछ हो नहीं सकता। 

Image Source : INDIA TVकश्मीर की धरती चिनार के पत्तों से पटी पड़ी है

कश्मीर की धरती चिनार के पत्तों से पटी पड़ी है

चिनार कश्मीर की खूबसूरती का अहम हिस्सा है। यह कश्मीर की धरोहर है। उसकी आत्मा में रचा-बसा है। अब सर्दियां शुरू हो गई हैं। ऐसे में कश्मीर की धरती चिनार के पत्तों से पटी पड़ी है। उसके रंग में रंगी है। इस वजह से कश्मीर की खूबसूरती और बढ़ गई है। चिनार के पत्तों की खासियत यह है कि वे मौसम के हिसाब से अपना रंग बदलते हैं।

Latest India News