A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Kedarnath Yatra: केदारनाथ धाम यात्रा के दौरान 25 मई को दिल का दौरान पड़ने से 3 तीर्थयात्रियों की मौत, अब तक कुल 37 लोग गंवा चुके हैं अपनी जान

Kedarnath Yatra: केदारनाथ धाम यात्रा के दौरान 25 मई को दिल का दौरान पड़ने से 3 तीर्थयात्रियों की मौत, अब तक कुल 37 लोग गंवा चुके हैं अपनी जान

Kedarnath Yatra: केदारनाथ यात्रा में तीर्थयात्रियों की मौत की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को भी तीन यात्रियों की मौत हो गई। रुद्रप्रयाग ज़िला प्रशासन द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार 25 मई को दिल का दौरा पड़ने से 3 लोगों की मौत हो गई। अब तक कुल 37 तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है।  

Kedarnath Dham- India TV Hindi Image Source : ANI FILE PHOTO Kedarnath Dham

Highlights

  • केदारनाथ धाम यात्रा के दौरान बुधवार को 3 तीर्थयात्रियों की मौत
  • दिल का दौरा पड़ने से हुई तीर्थयात्रियों की मौत
  • यात्रा के दौरान अब तक कुल 37 लोग गंवा चुके हैं अपनी जान

Kedarnath Yatra: केदारनाथ यात्रा में तीर्थयात्रियों की मौत की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को भी तीन यात्रियों की मौत हो गई। रुद्रप्रयाग ज़िला प्रशासन द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार 25 मई को दिल का दौरा पड़ने से 3 लोगों की मौत हो गई। अब तक कुल 37 तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है।  प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 25 मई को कुल 14, 301 श्रद्धालुओं ने भगवान केदार के दर्शन किए। इसमें 8,405 पुरुष, 5,695 महिलाएं और 202 बच्चे शामिल थे। 

बुधवार को दो सड़क हादसे भी हुए 

मृतकों में ग्वालियर के ऋषि भदौरिया (65 वर्ष), मध्य प्रदेश स्थित गुना के शंभू दयाल यादव (66 वर्ष) और उत्तर प्रदेश स्थित दीनामगण के कलाम नाथ भट्ट (60 वर्ष) की मौत हुई है। वहीं बुधवार को दो सड़क हादसे भी हुए जिसमें 6 लोग घायल हो गए। अच्छी बात ये रही कि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई।

केदारनाथ में काफी ठंड है

केदारनाथ में काफी ठंड है। मई के महीने भी दिसंबर वाली ठंड महसूस की जा रही है। डॉक्टरों के मुताबिक ऊंचाई पर हवा पतली होती है। वहां ऑक्सीजन की कमी हो जाती है। ऐसे में पहाड़ों पर सांस लेने में समस्या आती है। ऑक्सीजन की कमी के कारण ही हार्ट अटैक आता है और लोगों की मौत हो जाती है। 

Latest India News