A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केदारनाथ यात्रा रोकी गई, बारिश बनी बाधा, 8 हजार यात्रियों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया

केदारनाथ यात्रा रोकी गई, बारिश बनी बाधा, 8 हजार यात्रियों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया

केदारनाथ में सुबह से ही बारिश हो रही है और ये रुकने का नाम नहीं ले रही है। बारिश को देखते हुए केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया है और यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर रोक दिया गया है।

Kedarnath- India TV Hindi Image Source : INDIA TV केदारनाथ

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। खराब मौसम की वजह से ये फैसला लिया गया है। सुबह से धाम सहित पैदल यात्रा मार्ग पर बारिश हो रही है और रुकने का नाम नहीं ले रही है। इस दौरान यात्रियों को सुरक्षित जगह पर रोका गया है।

कब से शुरू होगी केदारनाथ यात्रा 

मिली जानकारी के मुताबिक, कल मौसम साफ होने पर यात्रा शुरू हो सकती है। जिन यात्रियों को सुरक्षित जगह पर रोका गया है, उसमें 5 हजार यात्री सोनप्रयाग और 3 हजार यात्री गौरीकुंड में रोके गए हैं। सुबह से ही बारिश ने पूरे जनपद को अपने आगोश में ले लिया है।

हालही में केदारनाथ यात्रा का वीडियो हुआ था वायरल 

हालही में केदारनाथ यात्रा इसलिए भी चर्चा में आई थी कि उत्तराखंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया था। इसमें दो युवक एक घोड़े को जबरन स्मोक करा रहे थे। वीडियो उत्तराखंड के केदारनाथ ट्रैक का बताया जा रहा था। वीडियो में देखा जा सकता था कि दो युवकों ने घोड़े के मुंह को जबरन पकड़ रखा है और दोनों उसकी नाक को बंद कर दिए हैं। इस बीच, दोनों अपने हाथों को टाइट कर घोड़े को नशीली पदार्थ का कश लेने के लिए मजबूर कर रहे हैं। 

वीडियो में दिख रहा था कि घोड़ा ना चाहते हुए नशीले पदार्थ का कश लेता है। घोड़ा छटपटाते हुए सांस ले रहा है, तो धुंआ बाहर निकल रहा है। वीडियो रूह कंपा देने वाला है। वीडियो सामने आने के बाद उत्तराखंड पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है।

ये भी पढ़ें: 

पीएम नरेंद्र मोदी को मिला 'ऑर्डर ऑफ द नाइल', मिस्त्र का है सर्वोच्च राजकीय सम्मान

मस्क, टाटा, मित्तल और अमेजन एक तरफ, अंबानी दूसरी तरफ, जानें क्या है पूरा मामला

Latest India News