A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Kerala News: केरल के स्कूल में हिजाब पहनकर ओणम मनाती छात्राओं का वीडियो वायरल

Kerala News: केरल के स्कूल में हिजाब पहनकर ओणम मनाती छात्राओं का वीडियो वायरल

Kerala News: उत्तरी केरल के मल्लपुरम जिले के वंडूर इलाके में एक स्कूल में हिजाब पहनकर ओणम का त्योहार मनाती छात्राओं का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित हो रहा है। वीडियो को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्विटर पर ‘लाइक’ किया है।

girl students celebrating Onam wearing hijab in Kerala school- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@MALLUCOMRADE girl students celebrating Onam wearing hijab in Kerala school

Highlights

  • केरल के स्कूल में हिजाब पहनकर ओणम मनाती छात्राओं का वीडियो वायरल
  • कांग्रेस नेता शशि थरूर ने किया 'लाइक'

Kerala News: उत्तरी केरल के मल्लपुरम जिले के वंडूर इलाके में एक स्कूल में हिजाब पहनकर ओणम का त्योहार मनाती छात्राओं का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित हो रहा है। वीडियो को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्विटर पर ‘लाइक’ किया है। वीडियो को विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर खूब देखा जा रहा है। वीडियो में यहां के वंडूर सरकारी कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय की हिजाब लगाए हुए कुछ छात्राएं साड़ी पहनकर अपने स्कूल की अन्य छात्राओं के साथ संगीत की धुन पर नृत्य करते हुए ओणम समारोह में हिस्सा लेती नजर आ रही हैं। सोशल मीडिया पर हजारों लोग इसकी सराहना कर रहे हैं और कुछ लोगों ने इसकी तुलना पड़ोसी राज्य कर्नाटक में हिजाब विवाद से भी की है।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने किया 'लाइक'

कॉमरेड महाबली के नाम से एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने ट्वीट किया, ‘‘वंडूर हायर सेकेंडरी स्कूल, मलप्पुरम में ओणम उत्सव। उन लोगों को समर्पित जो कहते हैं कि ओणम एक हिंदू त्योहार है और हमारे पड़ोसी राज्य को समर्पित जिसने हिजाब पहनने वाली लड़कियों को शिक्षा से वंचित किया।’’ इस ट्वीट को लाइक करने वालों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर भी शामिल हैं। उनकी पार्टी के सहयोगी और वंडूर से विधायक एपी अनिल कुमार ने वीडियो को अपने फेसबुक पेज पर साझा किया।

'ओणम केरल के लोगों का फसल कटाई का त्योहार है'

स्वीडन के उप्साला विश्वविद्यालय में शांति और संघर्ष शोध के प्रोफेसर होने का दावा करने वाले अशोक स्वैन नामक एक उपयोगकर्ता ने ट्वीट किया, ‘‘केरल के एक स्कूल में हिजाब पहनी मुस्लिम लड़कियां ओणम मना रही हैं - ओणम केरल के लोगों का फसल कटाई का त्योहार है। यह केवल हिंदुओं का त्योहार नहीं, जैसा कि हिंदू दक्षिणपंथी दावा करते हैं।’’ इस पोस्ट को भी हजारों लोगों ने ‘लाइक’ किया है। 

Latest India News