A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CBI के बाद अब ED की रडार पर मनीष सिसोदिया, तिहाड़ में 2 आरोपियों से कराया गया आमना-सामना

CBI के बाद अब ED की रडार पर मनीष सिसोदिया, तिहाड़ में 2 आरोपियों से कराया गया आमना-सामना

तिहाड़ जेल सूत्रों के मुताबिक, अभी मनीष सिसोदिया सेल में अकेले हैं लेकिन आने वाले दिनों में उनके साथ किसी अन्य को भी रखा जा सकता है। उन्हें रात में पहनने के लिए कुछ कपड़े दिए गए हैं, लेकिन उनके परिवार द्वारा भी दवाएं और कपड़े भेजे जाएंगे।

Delhi liquor scam, Manish Sisodia, CBI, Tihar Jail- India TV Hindi Image Source : FILE मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किये गए मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सीबीआई द्वारा 7 दिन की रिमांड में रखे जान एके बाद उन्हें कल सोमवार को तिहाड़ जेल में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, जहां उन्हें जेल नंबर एक में बंद किया गया है। इसी दौरान अब सीबीआई के बाद वे ED की रडार पर भी आ गए हैं। ED की एक टीम आज मंगलवार सुबह चेहरा ढके दो आरोपियों को तिहाड़ जेल लेकर पहुंची। एजेंसी दो अलग-अलग गाड़ियों में दोनों आरोपियों को तिहाड़ जेल लेकर आई। इनका मनीष सिसोदिया का आमना सामना करवाया गया। ED की पहली टीम दोपहर 12 बजे तिहाड़ जेल पहुंची थी। जोकि जेल नंबर एक में मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर रही है।

बुजुर्गों की सेल में रखे गए हैं मनीष सिसोदिया

बता दें कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया शराब घोटाले से जुड़े मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें जेल नंबर 1 के वॉर्ड नंबर 9 में रखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिसोदिया को जिस सेल में रखा गया है, वह बुजुर्गों की सेल है और पूरी तरह से CCTV की निगरानी में है। AAP नेता के साथ अभी किसी दूसरे कैदी को नहीं रखा गया है, लेकिन आने वाले दिनों में उनके साथ एक अन्य कैदी भी होगा। जेल पहुंचने पर मनीष सिसोदिया का मेडिकल टेस्ट करवाया गया था जिसकी रिपोर्ट नॉर्मल आई थी।

दैनिक इस्तेमाल वाले समानों की किट दी गई

मनीष सिसोदिया के अपनी सेल में जाने के बाद उन्हें एक किट दी गई जिसमें ब्रश, टूथपेस्ट, साबुन और बर्तन जैसे दैनिक इस्तेमाल की चीजें थीं। जेल में शाम साढ़े 6 से साढ़े 7 के बीच डिनर का वक्त होता है, और मनीष सिसोदिया ने इसी समय खाना खाया। डिनर में उन्हें दाल, रोटी, चावल और आलू मटर की सब्जी दी गई थी। सिसोदिया को सीनियर सिटीजन सेल में रखा गया है जहां सभी कैदी वरिष्ठ नागरिक हैं। तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक, मनीष सिसोदिया को 3 कंबल और बुनियादी जरूरत का सामान दिया गया।

 

Latest India News