A
Hindi News भारत राष्ट्रीय McDonald's पर भी पड़ा टमाटर की कीमतें बढ़ने का असर! भारत में अपने फूड आइटम्स से हटाया

McDonald's पर भी पड़ा टमाटर की कीमतें बढ़ने का असर! भारत में अपने फूड आइटम्स से हटाया

मैकडॉनल्ड्स ने अपने फूड आइटम्स से टमाटर हटा लिया है। भारत में टमाटर की बढ़ती कीमतों के बीच मैकडॉनल्ड्स ने ये फैसला लिया है।

McDonalds- India TV Hindi Image Source : FILE मैकडॉनल्ड्स

नई दिल्ली: देश में टमाटर की बढ़ती कीमतों का असर अब बड़ी कंपनियों के प्रोडक्ट्स पर भी दिखाई देने लगा है। मैकडॉनल्ड्स जैसे बड़े ब्रांड ने भारत में अपने फूड आइटम्स से टमाटर को हटा दिया है। एक कस्टमर पूजा गुप्ता ने बताया, 'टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं। अगर वे (मैकडॉनल्ड्स) अपने फूड में टमाटर का इस्तेमाल करते हैं, तो लागत बढ़ सकती है।'

क्या है टमाटर की कीमत? 

देश के कई राज्यों में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं। ये 100 रुपए से लेकर 200 और 250 रुपए तक बेचा जा रहा है। टमाटर की कीमतें देखकर आम आदमी इसे लेने से पहले कई बार सोच रहा है। क्योंकि जितने रुपए में एक किलो टमाटर आएगा, उतने में पूरे घर की सब्जी आ जाएगी। 

हालही में वायरल हुआ था कंपनी का नोटिस

हालही में ट्विटर पर सेबी रजिस्टर्ड इन्वेस्टमेंट एडवाइजर 'आदित्य साह' (@AdityaD_Shah) ने एक नोटिस शेयर कर कहा था कि इस नोटिस को दिल्ली मैकडोनाल्ड्स ने लगाया है। अब तो मैकडोनाल्ड्स भी टमाटर अफोर्ड नहीं कर पा रहा है। 

सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर यह नोटिस वायरल हो रहा था और लोग इस नोटिस को पढ़कर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे थे। कई लोगों ने लिखा था कि उन्होंने तो टमाटर खाना ही छोड़ दिया है। वहीं, कुछ लोगों का कहना था कि टमाटर ने तो अपनी कीमत से पेट्रोल-डीजल को आम आदमी के लिए सस्ता बना दिया है।

ये भी पढ़ें: 

VIDEO: आधी रात को चैन से सो रहे थे 2 कुत्ते, अचानक तेंदुए ने कर दिया हमला, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में जमकर हिंसा, हुगली में निर्दलीय उम्मीदवार की बेटी को गोली मारी, परिवार को बंदूक की बट से पीटा

 

Latest India News