A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ये क्या बोल गए मेघालय के भाजपा अध्यक्ष-मैं भी बीफ खाता हूं और हमें "कोई भी रोक नहीं सकता"

ये क्या बोल गए मेघालय के भाजपा अध्यक्ष-मैं भी बीफ खाता हूं और हमें "कोई भी रोक नहीं सकता"

meghalaya assembly election 2023 के लिए सोमवार को वोटिंग होगी। इससे पहले गुरुवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने बड़ी बात कह दी है। मावरी ने कहा हम भी बीफ खाते हैं और हमें कोई रोक नहीं सकता।

meghalaya bjp chief- India TV Hindi Image Source : TWITTER मेघालय के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

मेघालय विधानसभा चुनाव: सोमवार को मेघालय में चुनाव है और उससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने बड़ा बयान दिया है। मावरी ने गुरुवार को कहा कि राज्य में बीफ खाने पर कोई पाबंदी नहीं है और वह भी इसका सेवन करते हैं। मावरी ने कहा कि मैं भी बीफ खाता हूं और हमें कोई खाने से रोक नहीं सकता, यह तो हमारी संस्कृति का हिस्सा है। बीफ खाना तो हमारी जीवनशैली का हिस्सा है , जिसे "कोई भी रोक नहीं सकता है।"

मावरी ने कहा कि "मैं अन्य राज्यों द्वारा अपनाए गए प्रस्ताव पर बयान नहीं दे सकता। हम मेघालय से हैं और यहां हर कोई बीफ खाता है,और इसे खाने पर किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं है। हां, मैं भी बीफ खाता हूं। मेघालय में कोई प्रतिबंध नहीं है। यह लोगों की जीवन शैली है और कोई इसे रोक भी नहीं सकता है।"  भारत में भी ऐसा कोई नियम नहीं है। कुछ राज्यों ने कुछ अधिनियम पारित किए हैं। मेघालय में, हमारे पास एक बूचड़खाना है, जहां हर व्यक्ति बीफ खाता है और इसे बाजार से लेकर आता है। बीफ खाने में कोई बुराई नहीं, यह तो यहां के लोगों की आदत में शामिल है।'

मैं ईसाई हूं, मुझे चर्च जाने से नहीं रोका गया 

मावरी ने दावा किया है कि इस बार बीजेपी  मेघालय विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी। मावरी ने भारतीय जनता पार्टी पर ईसाई विरोधी होने के आरोप का खंडन किया और इसे "राजनीतिक प्रचार" करार दिया। उन्होंने दावा किया, "राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के नौ वर्षों में देश में किसी भी चर्च पर हमला नहीं किया गया या चर्च को निशाना नहीं बनाया गया है," उन्होंने दावा किया कि गोवा, नागालैंड जैसे राज्य इस बात का प्रमाण हैं कि भाजपा ईसाई विरोधी नहीं है। "मैं भी एक ईसाई हूं और उन्होंने मुझे कभी भी चर्च जाने के लिए मना नहीं किया ..." 

“इस बार मेघालय के लोग बदलाव चाहते हैं। हमारे सर्वेक्षण के अनुसार, हम दोहरे अंकों में जादुई संख्या प्राप्त करेंगे और सरकार बनाएंगे।'' बता दें कि भाजपा ने 2018 के विधानसभा चुनाव में सिर्फ दो सीटें जीती थीं। इस बार राज्य में सोमवार को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। 

ये भी पढ़ें:

फिर एक घिनौनी घटना, विजयपुरा से मंगलुरु जा रही बस में युवक ने युवती की सीट पर किया पेशाब, मचा हंगामा

ये क्या बोल गए मेघालय के भाजपा अध्यक्ष-मैं भी बीफ खाता हूं और हमें "कोई भी रोक नहीं सकता"

Latest India News