A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ‘पाकिस्तान का एजेंडा आगे बढ़ा रही हैं महबूबा’, बोल बीजेपी में शामिल हुए पूर्व पीडीपी नेता

‘पाकिस्तान का एजेंडा आगे बढ़ा रही हैं महबूबा’, बोल बीजेपी में शामिल हुए पूर्व पीडीपी नेता

बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रविंदर रैना और पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता और देवेंद्र सिंह राणा सहित अन्य प्रमुख नेता इस मौके पर मौजूद थे।

Surinder Choudhary, Surinder Choudhary PDP, Surinder Choudhary Mehbooba Mufti- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/IMRAVINDERRAINA Surinder Choudhary with BJP leaders.

Highlights

  • पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के पूर्व नेता सुरेंद्र चौधरी अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।
  • चौधरी ने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पर पार्टी को बर्बाद करने और पाकिस्तानी एजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया।
  • बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग ने चौधरी और उनके समर्थकों का पार्टी में स्वागत किया।

जम्मू: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के पूर्व नेता सुरेंद्र चौधरी मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पर पार्टी को बर्बाद करने और पाकिस्तानी एजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग ने चौधरी और उनके समर्थकों का बीजेपी में स्वागत किया। बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रविंदर रैना और पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता और देवेंद्र सिंह राणा सहित अन्य प्रमुख नेता इस मौके पर मौजूद थे।

राणा ने पिछले साल छोड़ी थी नेशनल कॉन्फ्रेंस
देवेंद्र सिंह राणा ने पिछले साल नेशनल कॉन्फ्रेंस छोड़ दी थी। प्रदेश बीजेपी हेडक्वॉर्टर में पूर्व एमएलसी चौधरी ने कहा, ‘मैंने पीडीपी के साथ विश्वासघात नहीं किया है, बल्कि पीडीपी ने मुझे धोखा दिया है।’ चौधरी ने कहा कि वह किसी व्यक्तिगत लाभ के लिए या किसी डर या दबाव में बीजेपी में शामिल नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं पार्टी की नीतियों, प्यार और सम्मान और देश को मजबूत करने के लिए इसमें शामिल हो रहा हूं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे कि जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार भाजपा की बने।’


‘महबूबा के नेतृत्व वाली पार्टी धर्मनिरपेक्ष नहीं’
पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘मुफ्ती मोहम्मद सईद एक धर्मनिरपेक्ष नेता थे, जबकि महबूबा के नेतृत्व वाली पार्टी धर्मनिरपेक्ष नहीं रही है और पाकिस्तानी एजेंडे को आगे बढ़ा रही है। महबूबा मुफ्ती सत्ता में होती हैं तो कुछ बोलती हैं और जब सत्ता से बाहर होती हैं तो कुछ और बोलती हैं। उन्होंने पार्टी को बर्बाद कर दिया है और जनता के सामने बेनकाब हो गई हैं।’ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष रैना और चुग ने सामाजिक कार्यकर्ता भारत भूषण और उनके समर्थकों का भी पार्टी में स्वागत किया।

‘जम्मू में अब खत्म हो गई पीडीपी’
रैना ने कहा, ‘चौधरी जम्मू में पीडीपी का चेहरा थे और उनके बीजेपी में शामिल होने से इस क्षेत्र में पार्टी खत्म हो गई है। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू में अपना चेहरा पहले ही खो दिया है, जब राणा ने पिछले साल पार्टी छोड़ दी और बीजेपी में शामिल हो गए।’

Latest India News