A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सांसद नवनीत राणा 11000 लोगों के साथ कर रही हैं हनुमान चालीसा पाठ, उद्धव ठाकरे की सरकार में इस मुद्दे पर मचा था बवाल

सांसद नवनीत राणा 11000 लोगों के साथ कर रही हैं हनुमान चालीसा पाठ, उद्धव ठाकरे की सरकार में इस मुद्दे पर मचा था बवाल

पिछले साल हनुमानजी जन्मोत्सव के मौके पर ही राणा दंपति सुर्खियों में आये थे। तब महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार थी और राणा दंपति ने मुम्बई पहुंच कर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा की थी जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया था।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PTI फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

महाराष्ट्र के अमरावती शहर में यहां की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा आज 11000 लोगों के साथ हनुमान चालीसा का पठन कर रहे हैं। पठन की शुरुआत सवेरे 9 बजे से हुई और दोपहर 12 बजे तक चलेगी। पठन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमरावती जिले के 5000 हनुमान मंदिरों के मंडलों ने रजिस्ट्रेशन किया है। हर मंडल से अधिकतम 20 लोग इस कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। पिछले साल हनुमानजी जन्मोत्सव के मौके पर ही राणा दंपति सुर्खियों में आये थे। तब महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार थी और राणा दंपति ने मुम्बई पहुंच कर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा की थी जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया था।

देशभर में हनुमान जयंती की धूम

बता दें, आज देशभर में हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है। सुबह से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो गया है। राजधानी दिल्ली में कश्मीरी गेट के मरघट हनुमान मंदिर में सुबह से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचे। वहीं कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में भी बड़ी तादाद में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे।

अलर्ट मोड में प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां

वहीं रामनवमी के दौरान हुई हिंसा के बाद से प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट मोड में हैं। प्रशासनिक अमलों में इस बात की चिंता है कि कहीं रामनवमी की तरह हनुमान जयंती पर भी उपद्रवी बवाल ना मचाएं। पश्चिम बंगाल में हनुमान जयंती महोत्सव से पहले पुलिस ने हुगली में फ्लैग मार्च निकाला।

Latest India News