A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वित्तमंत्री ने तृणमूल सांसद महुआ के 'हू इज पप्पू नाउ' वाले तंज पर किया ऐसा कटाक्ष

वित्तमंत्री ने तृणमूल सांसद महुआ के 'हू इज पप्पू नाउ' वाले तंज पर किया ऐसा कटाक्ष

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा पर तंज कसते हुए उनसे अपने पीछे 'पप्पू' को ढूंढने के लिए कहा।

nirmala sitharaman- India TV Hindi Image Source : PTI निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा पर तंज कसते हुए उनसे अपने पीछे 'पप्पू' को ढूंढने के लिए कहा। यह टिप्पणी तब आई, जब अनुदान मांगों पर चर्चा के अपने जवाब के दौरान सीतारमण ने महुआ की मंगलवार की टिप्पणियों का खंडन किया।

मंगलवार को अनुदान मांगों पर चर्चा में भाग लेते हुए तेजतर्रार तृणमूल सांसद ने सरकार की आर्थिक नीतियों पर सवाल उठाते हुए चुटकी ली थी, "अब पप्पू कौन है?" सीतारमण ने अपनी ओर से बुधवार को बताया कि कैसे पश्चिम बंगाल ने केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का बहिष्कार किया था।

उन्होंने कहा, "मैक्रो-इकोनॉमी, इकोनॉमिक फंडामेंटल आदि के बारे में बात करते हुए माननीय सदस्य महुआ मोइत्रा ने कहा कि पप्पू को कहां मिलना चाहिए? पप्पू कहां है? पप्पू कौन है? दरअसल, अगर माननीय सदस्य अपने पीछे झांकें, तो उन्हें पश्चिम बंगाल में पप्पू मिलेगा।"

सीतारमण ने आगे कहा, ''इसमें कोई शक नहीं कि जो आम लोगों को लाभ पहुंचाने की शानदार योजनाएं होती हैं, उन पर पश्चिम बंगाल बैठ जाता है, उन्हें लोगों तक पहुंचाता नहीं है। आपको पप्पू को कहीं और खोजने की जरूरत नहीं है।''

Latest India News